यूटी चंडीगढ नर्सेज यूनियन्स की मांग स्वीकार, केंद्र को दिया धन्यवाद

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

चंडीगढ़, 31 मार्च। यूटी चंडीगढ नर्सेज की सेंट्रल पे स्केल और सिविल सर्विस मांग को केंद्र की ओर से हरी झंडी मिल गई है। सरकार के इस फैसले से खुश नर्सेज यूनियन ने एक धन्यवाद रैली का आयोजन किया। इस दौरान देश के गृहमंत्री अमित शाह व एडिशनल सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया सत्य पाल जैन का आभार व्यक्त किया गया। गौरतलब है कि सेंट्रल पे स्केल और सिविल सर्विस मांग लंबे समय से चल रही थी।

केंद्र के फैसले से नर्सेज खुश, पंजाब पर निर्भरता खत्म

इस फैसले के बाद यूटी चंडीगढ़ की नर्सेज बहुत खुश हैं, अब उन्हें अपनी मांगों व समस्याओ के समाधान लिए पंजाब सरकार की तरफ नहीं देखना पड़ेगा। पंजाब सरकार के सख्त नियमों की वजह से परेशान नर्सेज को ज्यादा समय तक काम पर रोकना असंभव हो रहा था जिसकी वजह से मरीजों की सेवाएं प्रभावित हो रही थी।

अब नर्सेज का माइग्रेशन रुक सकेगा

इस फैसले के बादअब यहां के प्रतिकूल वातावरण के ठीक हो जाने से नर्सेज का माइग्रेशन रुक सकेगा। साथ ही समस्त नर्सिंग समुदाय को केंद्र सरकार द्वारा जारी नर्सिंग अलाउंस, यूनिफॉर्म एलाउंस, ट्रांसपोर्ट एलाउंस, हायर क्वालीफिकेशन एलाउंस, चाइल्ड एजुकेशन एलाउंस एवं अन्य सुविधाएं जैसे रिटायरमेंट उम्र, चाइल्ड केयर लीव, मेडिकल लीव, प्रमोशंस की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी। इस प्रकार यूटी चंडीगढ नर्सेज की पंजाब सरकार पर निर्भरता खत्म हो जाएगी, खुद के प्रशासनिक अधिकारियों (यूटी चंडीगढ़ प्रशासन) से अपनी समस्याओं का निराकरण आसानी से करवा सकेंगे।

सरकार के इस फैसले का सभी ने किया स्वागत

सरकार के इस फैसले का समस्त यूटी नर्सेज ने स्वागत किया है। इसी खुशी में आज सभी नर्सेज ने भारत के गृहमंत्री अमित शाह को एक रैली के जरिये धन्यवाद दिया। इस रैली का आयोजन जीएमसीएच नर्सेज यूनियन के प्रेसिडेंट डबकेश कुमार, जनरल सेक्रेटरी संदीप कुमार यादव के नेतृत्व में किया गया। इस रैली में जीएमसीएच32 की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नर्सिंग ऑफिसर रागिनी अरोड़ा, एनस्थेसिया टेक्निकल यूनियन से जनरल सैक्रेटरी अनिल कुमार, डाक्टर्स एसोसिएशन, सोसियल वेलफेयर ऑफिसर एसोसिएशन के साथ अन्य यूनियन्स के पदाधिकारी मौजूद थे। इस दौरान नर्सिंग समुदाय ने स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग को सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.