दाऊद इब्राहिम से संबंध खंगालने नवाब मलिक को घर से लेकर गई ईडी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

 समग्र समाचार सेवा

मुंबई, 23 फरवरी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख और ठाकरे सरकार में मंत्री जयंत पाटिल ने बुधवार को कहा कि पार्टी नेता नवाब मलिक को मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने के लिए कहा गया था, क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ दिनों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं का पर्दाफाश किया था।

बिना पूर्व सूचना के पूछताछ

पाटिल ने महाराष्ट्र के सोलापुर में मीडियाकर्मियों से कहा, “मलिक को बिना पूर्व सूचना के पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय ले जाया गया है। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में भाजपा नेताओं का पर्दाफाश किया था। इसलिए भाजपा बदला लेने के इरादे से काम कर रही है।”

केंद्र पर मलिक ने लगाए आरोप

उन्होंने आगे कहा, “बिना कोई सूचना या नोटिस दिए इस तरह से कार्य करना सभी नियमों का उल्लंघन है। और यह केंद्र सरकार द्वारा शक्तियों के दुरुपयोग का एक और मामला है।”इससे पहले दिन में ईडी ने मलिक को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया था।

1993 के मुंबई सीरियल बम विस्फोट मामले में होगी पूछताछ

ईडी के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी के कुछ अधिकारी सुबह कुर्ला में मलिक के आवास पर गए और उनसे जांच में शामिल होने का अनुरोध किया। राकांपा नेता लगभग 7.30 बजे दक्षिण मुंबई में ईडी के बलार्ड एस्टेट कार्यालय गए। ईडी 1993 के मुंबई सीरियल बम विस्फोट के दोषियों में से एक से कुछ संपत्ति खरीदने के संबंध में मलिक से पूछताछ कर रही है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.