न झुकने वाले किए जा रहे प्रताड़ितः प्रियंका

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

नई दिल्ली, 18 फरवरी। चारा घोटाले से जुड़े 5वें केस में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिए जाने के बाद प्रियंका गांधी ने उनका बचाव किया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा की राजनीति की यह खासियत है कि जो उनके आगे हथियार नहीं डालता है, उसे उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘भाजपा की राजनीति का ये अहम पहलू है कि जो भी उनके सामने झुकता नहीं है, उसको हर तरह से प्रताड़ित किया जाता है। लालू प्रसाद यादव जी पर इसी राजनीति के चलते हमला किया जा रहा है। मुझे आशा है कि उन्हें न्याय जरूर मिलेगा।’

चारा घोटाले के 5वें मामले में लालू दोषी

चारा घोटाले के 5वें मामले डोरंडा ट्रेजरी केस में लालू प्रसाद यादव को दोषी ठहराया गया है। चारा घोटाले से जुड़ी सबसे बड़ी 139.35 करोड़ रुपए अवैध निकासी के मामले में सीबीआई स्‍पेशल कोर्ट का बहुप्रतीक्षित फैसला 15 फरवरी को आया था। इस केस में लालू यादव समेत 75 लोगों को अदालत ने दोषी करार दिया था। कोर्ट ने 36 आरोपियों को तीन-तीन साल की सजा सुनाई।

39 आरोपियों की सजा पर फैसला 21 फरवरी को

लालू प्रसाद यादव सहित 39 आरोपियों की सजा पर फैसला 21 फरवरी को आएगा। गौरतलब है कि करोड़ों रुपयों के चारा घोटाले से जुड़े पांच में से चार मामलों में लालू यादव को पहले ही दोषी ठहराया जा चुका है।  लालू यादव के ऊपर एक बार फिर से जेल जाने का खतरा मंडरा रहा है। यदि उन्हें तीन साल से अधिक की सजा मिलती है तो फिर उन्हें जेल जाना होगा। यदि उनकी सजा तीन साल या फिर उससे कम रहती है तो फिर उन्हें वहीं से बेल मिल जाएगी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.