राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कलकत्ता, बॉम्बे एचसी के लिए न्यायाधीशों की नियुक्ति की

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 4 जनवरी। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सोमवार को कलकत्ता और बॉम्बे हाईकोर्ट में चार नए न्यायाधीशों की नियुक्ति की। राष्ट्रपति कोविंद ने बॉम्बे हाईकोर्ट के एक अतिरिक्त न्यायाधीश का कार्यकाल भी एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया।

कानून और न्याय मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना के परामर्श से अनिरुद्ध रॉय को कलकत्ता उच्च न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त किया, जबकि माधव जयजीराव जामदार, अमित भालचंद्र बोरकर और श्रीकांत दत्तात्रेय कुलकर्णी को बंबई उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में नियुक्त किया गया है।।

बयान में कहा गया है, “भारत के संविधान के अनुच्छेद 217 के खंड (एल) और अनुच्छेद 224 के खंड (एल) द्वारा प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए, राष्ट्रपति, भारत के मुख्य न्यायाधीश के परामर्श के बाद, निम्नलिखित को न्यायाधीशों के रूप में नियुक्त करने की कृपा करते हैं /निम्नलिखित उच्च न्यायालयों के अतिरिक्त न्यायाधीश, दिनांक 3 जनवरी की अधिसूचना के अनुसार, वे अपने संबंधित कार्यालयों का कार्यभार ग्रहण करते हैं।”

बयान में कहा गया है, “अभय आहूजा, जो बॉम्बे हाईकोर्ट में अतिरिक्त न्यायाधीश हैं, की अवधि 4 मार्च से एक साल के लिए बढ़ा दी गई है।”

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.