ब्रिटेन में कोरोना एक बार फिर मचा सकता है तबाही, एक दिन में मिले 1.22 लाख मरीज

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 25दिसंबर। कोरोना महामारी को लेकर एक बार फिर से ब्रिटेन में तबाही मचने की आशंका है। एक दिन में यहां कोरोना संक्रमण के बेहद ही डरावने आंकड़े सामने आए हैं. ब्रिटेन स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के रिकार्ड 1,22,186 नए मरीज मिले हैं और 137 मौतें हुई हैं। वहीं, एक प्रारंभिक सांख्यिकी माडल आंकड़ों के मुताबिक पिछले हफ्ते लंदन में कोरोना से हर 20वां व्यक्ति संक्रमित हुआ है। समाचार एजेंसी रायटर की रिपोर्ट के मुताबिक ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के चलते क्रिसमस और उसकी पूर्व संध्या पर तीन हजार से ज्यादा उड़ानें रद कर दी गई हैं।

ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक देश में लगातार तीन दिनों से एक लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. बता दें कि गुरुवार को 1,19,789 मामले मिले थे, जबकि बुधवार को 1.06 लाख केस सामने आए थे. गुरुवार के 147 मौतों की तुलना में शुक्रवार को कुछ कम 137 मौतें हुईं. शनिवार को यह आंकड़ा 122,186 रहा है।

दुनिया भर में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए दुनिया भर में 2,175 उड़ानें रद की गईं जिनमें सिर्फ अमेरिका में ही 448 उड़ानें शामिल हैं। इनमें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों उड़ानें शामिल हैं। अमेरिकी एयरलाइंस डेल्टा ने 138 और यूनाइटेड एयरलाइंस ने 170 उड़ानें रद की हैं तो वहीं क्रिसमस के दिन विश्व भर में 1,259 उड़ानें रद की गई हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.