उत्तर प्रदेश के वृंदावन में भी पहुंचा ओमिक्रान, योगी सरकार ने बस अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर अनिवार्य किया RT-PCR टेस्ट

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
लखनऊ, 2 दिंसबर। कोरोना के Omicron वेरिएंट का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। यूपी के वृंदावन में भी इस वेरियंट की पुष्टी हो चुकी है। जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कोरोना के Omicron स्ट्रेन के खतरे से निपटने के लिए कमर कस ली है। सरकार ने बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की RT-PCR जांच करने का फैसला किया है। ऐसा करने से ऐसे यात्रियों की पहचान हो सकेगी, जो कोरोना संक्रमित हैं और उन्हें अन्य यात्रियों के संपर्क में आने से रोका जा सकेगा।

हालांकि, देश में कोरोना के Omicron वेरिएंट का अभी तक कोई भी मामला सामने नहीं आया है. लेकिन केंद्र से लेकर तमाम राज्य सरकारें भी इसको लेकर चिंतित जरूर हैं और इससे निपटने की हर संभव कोशिश कर रही हैं। इसी कड़ी में तमिलनाडु सरकार ने भी विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए चेन्नई एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने भी एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट करने का निर्णय लिया था। यही नहीं अन्य राज्यों से महाराष्ट्र में आने वाले यात्रियों को भी वैक्सीन सर्टिफिकेट या RT-PCR रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया था. इसके अलावा महाराष्ट्र में सार्वजनिक वाहनों में सफर करने के लिए भी वैक्सीन सर्टिफिकेट को अनिवार्य किया गया है. सर्टिफिकेट न होने पर ऑटो ड्राइवर और सवारी दोनों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश भी महाराष्ट्र सरकार ने दिया है।

उत्तराखंड सरकार ने भी अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है. इसी तरह से कई अन्य राज्यों ने भी Omicron वेरिएंट से निपटने की तैयारी की है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.