भारत के साथ अच्छे संबंध चाहता है तालिबान, NSA बैठक में कही यह बात

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
काबुल, 12 नवंबर। काबुल तालिबान ने कहा है कि वे भारत सरकार के साथ अच्छे राजनयिक संबंध चाहते हैं और भारत को इस क्षेत्र का सबसे महत्वपूर्ण देश बताया है। बुधवार को भारत के NSA अजीत डोभाल की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) स्तर की बैठक हुई, जिसमें 7 देशों के सुरक्षा सलाहकारों/सचिवों ने हिस्सा लिया।

बैठक में ईरान, किर्गिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, उज्बेकिस्तान क्षेत्र के लगभग सात देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों और सचिवों ने भाग लिया। बुधवार को हुई बैठक में डोभाल ने कहा, ”आज इस वार्ता का आयोजन करना भारत के लिए सौभाग्य की बात है.” हम अफगानिस्तान के घटनाक्रम पर करीब से नजर रख रहे हैं। यह न केवल अफगानिस्तान के लोगों को बल्कि उसके पड़ोसियों और क्षेत्र को भी प्रभावित करेगा।

उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि हमारी बातचीत से अफगान लोगों और हमारी सुरक्षा में मदद मिलेगी।”

इस मुलाकात के बाद प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा, ”भले ही हम बैठक में मौजूद नहीं थे, लेकिन हमारा मानना ​​है कि सम्मेलन अफगानिस्तान के हित में था.”

उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि ‘अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात की नीति’ के अनुसार, उसकी जमीन का इस्तेमाल किसी भी देश के खिलाफ नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि वे आपसी सहयोग चाहते हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.