सचिन पायलट ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, राजस्थान चुनाव को लेकर हुई चर्चा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
जयपुर, 12 नवंबर। राजस्थान में मंत्रिमंडल में फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर चल रही अटकलों के बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की। करीब 45 मिनट की बैठक के बाद पायलट ने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस आगामी राजस्थान चुनावों पर चर्चा कर रही है और वह फीडबैक ले रही हैं कि क्या किया जाना चाहिए।
पायलट ने उम्मीद जताई कि इस बारे में बहुत जल्द निर्णय होगा तथा इसमें अनुभव, कामकाज और क्षेत्रीय तथा जातिगत संतुलन को ध्यान में रखा जाएगा।

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले पायलट की बुधवार को कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ भी बैठक हुई थी। सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर करीब एक घंटे की मुलाकात के बाद पायलट ने संवाददाताओं से कहा, ‘राजस्थान, सरकार, संगठन तथा राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई है। मैंने अपने बिंदु रखे हैं। मुझे खुशी है कि कांग्रेस अध्यक्ष सरकार और संगठन के बारे रुचि और फीडबैक ले रही हैं।’

उन्होंने कहा, “राजस्थान विधानसभा चुनाव में दो साल से भी कम समय बचा है, हम इसके लिए पार्टी को मजबूत करना चाहते हैं, 2023 में फिर से सरकार बनाना जरूरी है।” राज्य कांग्रेस के भीतर सत्ता संघर्ष की खबरों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी सामूहिक रूप से काम कर रही है और “आप और मैं नहीं” हैं। पायलट ने कहा, “कैबिनेट में कुछ रिक्तियां हैं और इसे आलाकमान द्वारा प्रासंगिक कारकों को ध्यान में रखते हुए भरा जाएगा।”

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.