मीडिया है सरकार और जनता के बीच का ब्रिज- ए .पी.पाठक

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

पटना, 19फरवरी।

दिनांक 16/02 को पटना के चाणक्य होटल में जनपथ न्यूज के 8 वां वार्षिकोत्सव एवम सम्मान समारोह में भारत सरकार के भूतपूर्व एडीजी अजय प्रकाश पाठक को सम्मानित किया गया।
सम्मान समारोह का उद्घाटन माननीय बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने किया।इस मौके पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, पूर्व जस्टिस पटना उच्च न्यायलय राजेन्द्र प्रसाद , बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह , निदेशक शिवशंकर विक्रांत आदि गणमान्य लोग भाग लिए।
इस मौके पर अजय प्रकाश पाठक ने मिडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ बताते हुए मिडिया की भुमिका ऑर महत्व पर प्रकाश डाला।
अपने वक्तव्य में श्री पाठक ने कहा कि मिडिया सरकार तक लोगों की बात पहुंचाने का काम करती है साथ ही सरकार ऑर जनता के बीच सेतु का काम करती हैं।
मिडिया सरकार , संगठन और संस्थानों के सम्यक विकास और उनकी जिम्मेदारियों का निर्वहन को प्रेरित करती हैं।
यदि मिडिया नहीं रहें तो सरकार और शासन निरंकुश हो जाता है।
जब कभी भी किसी घटना ऑर समस्याओं का सम्यक चित्रण नहीं हो पाता या के बीच न्याय नहीं हो पाता तो मिडिया उसके तह तक जाके सरकार ऑर शासन को सही काम करने ऑर उसकी जिम्मेदारियों का सम्यक निर्वहन हेतु डालती हैं।
शिक्षा हो अथवा स्वास्थ्य सब जगह मिडिया सक्रिय रहती है ऑर निःशुल्क जनता की आवाज बनती हैं।
अपने संबोधन में श्री पाठक ने अपने बाबु धाम ट्रस्ट की कार्यों ऑर सामाजिक उपलब्धियों की चर्चा की ।साथ ही कोरोना काल में किए गए सामाजिक मदद ऑर निःशुल्क सेनेटाइजेशन कार्यों पर उप मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष और अन्य गणमान्य लोगों के बीच प्रकाश डाला।
उन्होंने बताया कि कैसे मिडिया ने उनके नेक कार्यों को अपने चैनलों और अखबारों में जगह दिया ताकि सामाजिक कार्य करने वालों का उत्साह बना रहें।
श्री पाठक के वक्तव्य और उनके कार्यों को सुन सारे गणमान्य लोग मन ही मन मुस्कुरा रहे थे और उनके कार्यों कि भुरी प्रशंसा भी किया।
बाकी के गणमान्य लोगों ने भी अपने वक्तव्य में मिडिया की सराहनीय योगदान की चर्चा की तथा श्री पाठक के बाबु धाम ट्रस्ट के कार्यों की प्रशंसा भी किया।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.