एमपी में उपचुनावों में शिवराज की बढ़त, एक बार फिर आ सकते है सत्ता में

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
भोपाल, 10नवंबर।
मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उप चुनाव के मतों की गणना अब से कुछ ही देर में शुरू होने वाली है. मतों की गणना 19 जिला मुख्यालयों में होने जा रही है. राज्य में हुए इस उपचुनाव के नतीजों पर राज्य की शिवराज सरकार का भविष्य टिका हुआ है. इन 28 में से अधिकतर सीटें कांग्रेस के तत्कालीन विधायकों के इस्तीफा देने के वजह से खाली हुई थीं।

उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी प्रमोद शुक्ला के मुताबिक इस बार कोविड-19 की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के उद्देश्य से प्रत्येक राउंड में 14-14 टेबिल होंगी. राजगढ़ में एक हॉल में 14 टेबिल, गुना में तीन हॉल में से एक हॉल में छह और दो हॉल में चार-चार टेबिल और शेष 17 जिलों में सात-सात टेबिल के दो हॉल में मतगणना की जाएगी. प्रत्येक हॉल की प्रत्येक राउण्ड से की गई दो टेबिल की मतगणना की जांच आयोग के प्रेक्षक द्वारा की जायेगी।

अगर बात करें कि सीटों में बढ़त की तो सुवासरा, सांवेर, बदनावर, नेपानगर, मांधाता, आगर, सांची सीटों पर भाजपा ने बढ़त बनाई है. इसके अलावा, अनूपपुर, मल्हारा, सुरखी, मुंगौली, अशोक नगर बमूरी, ग्वालियर, ग्वालियर ईस्ट सीटों से बीजेपी के उम्मीदवारों को भारी बढ़त बनाई हुई है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.