पीएनबी को चूना लगाकर फरार भगोडे नीरव का शानदार बंगला खंडहर बना

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

अनामी शरण बबल

डायनामाइट से उड़ाया गया नीरव मोदी का 100 करोड़ का बंगला
मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने आज शुक्रवार की सुबह पंजाब नेशनल बैंक में करीब 13000 करोड़ का घोटाला करके फरार भगोड़ा अपराधी नीरव मोदी को बड़ा झटका दिया है। रायगढ़ जिले के अलीबाग में बने नीरव मोदी बंगला है। करोड़ों के शानदार और भव्य बंगले को आज सुबह डायनामाइट से उड़ा दिया गया। काफी देर तक हम से पूरी कोठी को तहस नहस करके खंडहर में बदल दिया गया। इस बंगले को मटियामेट करने के बाद इस पर अभी भी और भी कार्रवाई की जाएगी। जमीन को बेचकर  बैंक उससे मिलने वाली रकम को लेगी। नीरव मोदी पर बैंक की 13000 हजार करोड़ रुपए लेकर देश छोड़कर भागने का मामला चल रहा है।
जमीनी कागजों के अनुसार अलीबाग के किहिम बीच के किनारे लगभग 30 हजार स्क्वायर फुट में नीरव मोदी का बंगला है। लगभग 100 करोड़ का यह बंगला रूपन्या है। करोड़ों की ठगी के पैसे से खड़े किए इस आलीशान बंगले में नीरव मोदी बड़ी-बड़ी पार्टियां आयोजित करता था। जिसे मुम्बई हाईकोर्ट ने अवैध करार देते हुए तोड़ने का आदेश दे दिया।
वहीं, बंगला गिराने के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। ईडी का कहना था कि यह पीएनबी घोटाले के मामले में जब्त संपत्तियों में है। हालांकि, बाद में एजेंसी ने इसे स्थानीय प्रशासन को सौंप दिया था। सभी स्थानीय निकायों की पहल के बाद ईडी भी बंगले की बजाय जमीन की कीमत पर राजी हो गया। अंततः अदालती आदेश के बाद हजारों करोड़ रुपए के भगोडे नीरव मोदी के शानदार बंगले को आज जमींदोज कर दिया गया। नीरव मोदी को पकड़ने और भारत लाने की प्रक्रिया फिलहाल कोर्ट में लंबित है। 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.