महिला विश्वविद्यालय का प्रधानमंत्री ने किया ऑनलाइन शिलान्यास

नयी दिल्ली/रांची। उद्योग नगरी जमशेदपुर (टाटा) में झारखंड राज्य के पहले महिला विश्वविद्यालय का शिलान्यास  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन किया. इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के अलावा शिक्षा अधिकारी समेत ढेरों नौकरशाह और गणमान्य लोग उपस्थित थे। टाटा शहर के  बिष्टुपुर इलाके में स्थित विमेंस कॉलेज के इनडोर स्टेडियम में शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. महिला विश्वविद्यालय का निर्माण 90 करोड़ की लागत से होना है। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो सहित भारी संख्या में छात्राएं मौजूद थीं.
इस अवसर पर  मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि विश्वविद्यालय का भव्य निर्माण सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर के पास 81 एकड़ भूमि पर 90 करोड़ की लागत से किया जाएगा. उन्होंने कहा कि महाविद्यालय का शिलान्यास  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन बटन दबाकर किया। 
मुख्यमंत्री दास ने कहा कि इसे पांच साल में ही पूरा कर लिया जाएगा। महिलाओं का यह अपनी तरह का अनूठा विश्वविद्यालयों होगा। जिसमें सारा स्टाफ महिलाएम होंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक प्रयोगात्मक शिक्षा केंद्र है, जिसकी सफलता के बाद राज्य में कई और महिला विरोधी की नींव रखी जाएगी।यह विश्वविद्यालय 2019-20 सत्र में कार्य करने लगेगी। 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.