राहुल को ना; ममता, अखिलेश, दिग्विजय, मायावती को संघ का न्यौता

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

नई दिल्ली: संघ के 17 से 19 सितंबर तक चलने वाले कार्यक्रम को लेकर राहुल गांधी को बुलाए जाने के कयासों पर अब विराम लग गया है। बताया जा रहा है कि संघ ने कांग्रेस से दिग्विजय सिंह को आमंत्रित किया है। वहीं कार्यक्रम में ममता बनर्जी, मायावती और अखिलेश यादव भी संघ के आमंत्रित सदस्यों में शामिल हैं।

17 से 19 तक चलने वाले इस सेमिनार का विषय भविष्य का भारत है। कुल 40 दलों के प्रमुख नेताओं को सेमिनार में अपनी बातें रखने के लिए संघ ने न्योता दिया है। सूत्रों के अनुसार, संघ के मुखर आलोचक मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को आरएसएस ने कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों अखिलेश यादव और मायावती के अलावा पश्चिम बंगाल की फायर ब्रांड नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रित किया गया है।

आरएसएस ने एआईडीएमके, डीएमके, बीजेडी और टीडीपी समेत देश की 40 राजनीतिक दलों के मुखिया को निमंत्रित किया गया है। कहा जा रहा है कि कई मुस्लिम धर्मगुरुओं को भी निमंत्रित किया गया है। हालांकि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के आमंत्रण पर कहा कि जब तक उनकी सोच में बदलाव नहीं होगा, उनके किसी कार्यक्रम में शामिल होने का कोई औचित्य नहीं है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.