एशियन गेम्स: 26-0 से हॉकी में हाँगकाँग को हराकर भारत ने अपना 86 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

जकार्ता, इंडोनेशिया: एशियन गेम्स में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। बुधवार को हुए पूल मैच में टीम इंडिया ने हाँगकाँग चाइना को 26-0 के अंतर से बुरी तरह हरा दिया। इतना ही नहीं भारत ने 86 साल पुराने अपने रेकॉर्ड को भी तोड़ दिया। तब 1932 ओलिंपिक्स में भारत ने यूएस को 24-1 से हराया था। इसके साथ ही भारत ने अपनी पिछली सबसे बड़ी जीत के आंकड़े 17-0 को भी तोड़ दिया।

इस मैच में भारत शुरुआत से ही हावी था। बता दें कि इससे पहले टीम ने 18वें एशियाई खेलों में अपने अभियान का शानदार आगाज किया था। इस मैच में भारत के 4 खिलाड़ियों ने गोल्स की हैट ट्रिक लगाई।

पहले ही मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान इंडोनेशिया को 17-0 से रौंद कर रख दिया था। यह भारत की एशियाड में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। मैच में भारत के 9 से ज्यादा खिलाड़ियों ने गोल किए। भारतीय हॉकी के इतिहास में 86 साल बाद यह मौका आया है, जब उसने इतनी बड़ी जीत हासिल की है।

1932 के ओलिंपिक्स में रचा था इतिहास
एशियन गेम्स में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 86 साल बाद जबरदस्त जीत दर्ज की है। 86 साल पहले की जिस जीत का जिक्र किया जा रहा है, वह 1932 के ओलिंपिक्स की है। ओलिंपिक्स में हॉकी के सेमिफाइनल में भारत (ब्रिटिश इंडिया) की भिड़ंत अमेरिका से हुई। इस टीम के कप्तान थे लोक बोखारी। इस मैच में अकेले ध्यानचंद और रूप सिंह ने 18 गोल किए थे। जबकि विरोधी टीम महज एक गोल कर पाई थी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.