मोदी और शाह और चुनाव आयोग के खिलाफ कांग्रेस पहुंची सुप्रीम कोर्ट, कल होगी सुनवाई

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग द्वारा  कार्रवाई नहीं किए जाने के खिलाफ कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। कांग्रेस ने कोर्ट से कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ 24 घंटे में फैसला लेने के लिए चुनाव आयोग को निर्देश दिए जाएं। सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। इसकी सुनवाई कल मंगलवार को होगी। यह पहला मामला है कि चुनाव आयोग द्वारा पारदर्शी कार्रवाई नहीं किए जाने के खिलाफ मामला सुप्रीम कोर्ट में है।
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा आदर्श आचार संहिता का कथित रूप से उल्लंघन करने के मामले पर मंगलवार को सुनवाई करेगा। कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने इस संबंध में न्यायालय में अर्जी दी है।
मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि देव की याचिका पर कल मंगलवार को सुनवाई होगी। देव की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता ए. एम. सिंघवी ने आरोप लगाया कि मोदी और शाह ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है और निर्वाचन आयोग उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। चुनाव आयोग पर ढेरों मामले में प्रभावशाली लोगों की शिकायतों को नजरअंदाज कर देता आ रहा है। उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग पर इस बार इस तरह के आरोप लंबे समय के बाद लग रहे  है।‌।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.