शत्रुघ्न सिन्हा ने की जिन्ना की सराहना

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

देश की आजादी और विकास में मोहम्मद अली जिन्ना की भी भूमिका है
छिंदवाड़ा । दूसरो को खामोश करने वाले रुपहले पर्दे के दबंग अभिनेता और खलनायकी से कैरियर आरंभ करने वाले शॉर्टगन  के रुप में विख्यात     कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के शत्रुघ्न सिन्हा और विवादों का नाता चोली दामन सा है। ये जब भी कुछ बोलते हैं तो एक नया विवाद ही उठ खड़ा हो जाता है। सच बोलने या समय से पहले या समय के बाद सच बोलकर मामले को विवादित करने में भी शत्रुघ्न सिन्हा माहिर हो गए हैं। चार दशकों तक भाजपा में रहने के बाद निजाम बदलने के साथ ही अपनी उपेक्षा से आहत हो बागी होकर अंततः भाजपा से बाहर हुए। कुछ ही दिनों के बाद ही शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो गए। 
चुनाव प्रचार  के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने एक जनसभा में कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना की देश की स्वतंत्रता और विकास में बडी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के सौसर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ये कहा। उन्होंने पार्टी और जवाहरलाल नेहरू, महात्मा गांधी और सरदार पटेल की सराहना की। साथ ही उन्होंने जिन्ना की भी तारीफ की।सिन्हा ने कहा, ‘महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल, सरदार पटेल से लेकर मोहम्मद अली जिन्ना तक, जिन्ना से नेहरू, और नेहरू से इंदिरा गांधी से लेकर राहुल गांधी तक सभी की देश की आजादी और विकास में भूमिका रही है। इसीलिए मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ।’
 छिंदवाड़ा से मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेट नकुलनाथ कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। शत्रुघ्न सिन्हा का ये बयान कांग्रेस पार्टी के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है। सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया, उन्होंने कहा कि एक पार्टी एक व्यक्ति से बड़ी है, देश पार्टी से बड़ा है और एक राष्ट्र से बड़ा कुछ भी नहीं है। उन्होंने जीएसटी और नोटबंदी जैसे विषयों का उल्लेख करके मोदी सरकार को निशाने पर लिया। शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार हैं। बीजेपी ने उनके स्थान पर रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से उम्मीदवार बनाया, जिसके बाद वो कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार कर रहे शत्रुघ्न सिन्हा को इस बार पटना में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। ज्यादातर भाजपा समर्थक पार्टी बदलने के बाद अपने सुपर स्टार सिन्हा के साथ कनेक्ट नहीं कर पा रहे हैं। देखना है कि अपने असंतुष्ट मतदाताओं को शत्रुघ्न सिन्हा किस तरह खामोश करके हवा को अपने पक्ष में करते है। पटना साहिब संसदीय क्षेत्र में इस बार दो दो सिन्हा यानी कायस्थ नेताओं की इस चुनावी जंग में किसको क्या मिलता है। इस पर पूरे देश समेत भाजपा के शिखर नेताओं को भी रिजल्ट का इंतजार है। 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.