मतदान के दिन असम में आकर जनसभा करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है: तरुण गोगोई

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

गुवाहाटी। असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है । उन्होंने कहा आज मतदान के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनाव प्रचार के लिए असम में आना सरासर ग़लत और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई ने जोरहाट में डीसीबी बालिका उच्च विद्यालय में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए गोगोई ने कहा कि जहां वह वोट डालने आए थे। उनके साथ उनके बेटे और सांसद गौरव गोगोई भी थे।
तरूण गोगोई ने कहा, “आज जब राज्य में पांच निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान चल रहा है, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वोट मांगना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।” वह कोलियाबोर संसदीय क्षेत्र में वोट डालने के लिए लाईन में खड़े थे और संवाददाताओं से बात कर रहे थे। इस सीट से उनके बेटे कांग्रेस के सांसद हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री गोगोई ने कहा, “मोदी कल भी चुनाव प्रचार कर सकते थे क्योंकि कल यहां कोई मतदान नहीं है। असम के शहीदों के नाम पर वोट मांगना आदर्श आचार संहिता का अप्रत्यक्ष उल्लंघन है। शहीद हमारे भी हैं न कि केवल भाजपा के।” प्रधानमंत्री मोदी का 18 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव के वास्ते प्रचार करने के लिए असम में गुरुवार को दो चुनाव रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है। पूर्व मुख्यमंत्री गोगोई ने प्रधानमंत्री मोदी पर एक भयभीत प्रधानमंत्री करार दिया। उन्होंने कहा कि वे सबकुछ जानने के बाद भी आचार संहिता का पालन करना नहीं चाहते हैं। यह उनका अंहकार है। पूर्व मुख्यमंत्री गोगोई ने कहा कि शीर्षस्थ पदों पर बैठे लोग यदि नियम कानून की अवहेलना करेंगे तो पूरे समाज पर इसका खतरनाक असर पड़ता है। 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.