मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश सरकार ने की अपने राज्य के शहीद परिवारों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा आतंकी आत्मघाती हमले में शहीद हुए यूपी और एमपी के जवानों के परिजनों के लिए दोनों राज्यों की सरकारों ने मदद की घोषणा की है। उत्तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए देने की घोषणा की है। इसके साथ ही सभी शहीद जवानों के परिजनों को एक-एक नौकरी भी दी जाएगी। हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों में 12  शहीद जवान यूपी के हैं।
इसके साथ ही जवानों के पैतृक गांव की सड़कों का नामकरण भी शहीद जवानों के नाम से किया जाएगा। सीएम  योगी ने सभी शहीद जवानों के गांव में यूपी सरकार के एक-एक मंत्री व डीएम-एसएसपी को अंतिम संस्कार में शामिल होकर राज्यकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार में शामिल होने का आदेश दिए हैं।
 जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा हमले में एमपी के शहीद जवान के परिवार को मध्‍य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। इसके साथ ही परिवार को एक आवास और एक सदस्‍य को शासकीय नौकरी देने की भी घोषणा की है। इस हमले में जबलपुर के रहने वाले सीआरपीएफ के एक जवान अश्विनी कुमार काछी इस हादसे में शहीद हुए हैं। मुख्यमंत्री ने शहीद परिवार को राजकीय सम्मान देने की बात कही। शहीद जवान के शव को गांव लाए जाने पर मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को समस्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। ।।।।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.