राजनीति में इतनी जल्दी बदल गयी मोदी निष्ठा ?/ अनामी शरण बबल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बग़ावती होर्डिंग

राजनीति में निष्टा का कोई मतलब नहीं होता है। पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी इसके ताजा उदाहरण है कि कल तक जो कभी आडवाणी जी के करीबी होने भर से अपनी किस्मत पर रश्क करने वाले ढेरों नेता आज आडवाणी जी को देखना पसंद नहीं करते हैं। एक समय के सबसे ताकतवर नेता के बुजुर्ग और अधिकारविहीन हो जाने पर तो इतनी उपेक्षा समझ में आतीं हैं मगर केवल तीन राज्यों से सता सरकते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर भाई मोदी की इस उपेक्षा उपहास और साहस को देखना एकाएक लोग अचंभित रह गए कि मुख्यमंत्री समर्थकों की यह हिम्मत कि भाजपा के प्रधानमंत्री का यह उपहास यूपी में सतारूढ भाजप के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समर्थक हीं करेंगे।  मामला एक होर्डिंग का है। आगामी 10 फरवरी को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में धर्म संसद का होर्डिंग है। उत्तरप्रदेश नवनिर्माण सेना के इस प्रचार होर्डिंग में सबसे उपर एक स्लोगन अंकित है -योगी लाओ देश बचाओ ।  इसी होर्डिंग में एक तरफ प्रधानमंत्री का फोटो और दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर लगी है। प्रधानमंत्री की तस्वीर के नीचे लिखा है जुमले बाजी का नाम मोदी और मुख्यमंत्री  की तस्वीर के नीचे लिखा है हिन्दुस्तान का ब्रांड योगी ।

 तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हुए अभी 24 घंटे भी नहीं बीते  की भाजपा शासित राज्यों में भी सबसे बड़े राज्य यूपी से हीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बगावत असंतोष की आवाज उठी। शायद उपहास के बुलबुले खदबदाते हुएं दिखाई देने लगे हैं। और वह भी यूपी के फायर ब्रांड साधु संत सेवक गोरखनाथ पीठ गोरखपुर के प्रधान योगी आदित्यनाथ के समर्थको की तरफ़ से। मोदी vs योगी के साथ हैश टैग Yogi 4 PM भी लिखा है। इसके साथ योगी और मोदी के कार्यों का तुलनात्मक विवरण भी है। पांच राज्यों में बीजेपी की हार के बाद रातों-रात लखनऊ शहर में लगा दिए गए हैं।
—: इस तरह के विवादास्पद होर्डिंग को उत्तरप्रदेश नवनिर्माण सेना की ओर से लगाए गए हैं। सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने कहा कि अब अयोध्या और मंदिर मुद्दे पर जनता और कार्यकर्ताओं को बेवकूफ बनाने का समय निकाल चुका है। जनवरी तक मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश  और जनसंख्या नियंत्रण को लेकर सरकार कोई कानून नहीं बनाती है तो 10 फरवरी को धर्मसंसद का आयोजन होगा, जिससे लाखों लोगों का जमावड़ा  होगा। जिसमें मोदी बहिष्कार और योगी समर्थन की आवाज बुलंद की जाएगी।  अमित ने कहा कि मोदी का जादू उतार पर है। उनके जुमलों से लोग उकता चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का करिश्मा खत्म हो गया है और वे इन चुनावों में अपनी पराजय को देखना हताश से हो गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कल का नेता घोषित करते हुए उन्हें आगे आने का आह्वान किया।
—-संकट की इस घड़ी में एक तरफ भाजपा तीन महत्वपूर्ण राज्यों की सता खोने के बाद आहत हैं। ठीक उसी समय यूपी से मोदी के खिलाफ बगावत की आवाज सबको हैरान करने के लिए काफी है। साथ साथ इस तेवर को और धारदार भी करने के लिए काफी है। मगर यह देखना ही सबसे रोमांचक होगा कि पूरी पार्टी पर नकेल कसने वाले मोदी शाह का अगला कदम क्या होगा?
कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.