पटना मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट, सुरक्षा को लेकर कामकाज ठप्प

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

पटना, बिहार: पटना मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने एकबार फिर से कामकाज ठप्प कर दिया है। जूनियर डॉक्टरों ने एकबार फिर से अपनी सुरक्षा की मांग और इस हमले के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दे दी है। सोमवार सुबह एक जूनियर डॉक्टर के साथ एक मरीज के परिजनों के साथ कहा सुनी शुरू हो गई। कहा सुनी के बाद मरीज के अटेंडेंट ने जूनियर डॉक्टर पर हमला कर दिया।

जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि एक मरीज शिशु वार्ड में भर्ती है। उसका ईलाज ठीकठाक ढंग से चल रहा था। उसकी सेहत में लगातार सुधार भी हो रहा था। लेकिन उसके परिजन उसे दूसरे जगह ले जाने की अचानक मांग करने लगे। जब जूनियर डॉक्टर ने कहा कि इसके लिए आपको डिस्चार्ज पेपर बनवाना पड़ेगा। यह पेपर लिखित आवेदन देने के बाद कल ही बन पायेगा। लेकिन मरीज के परिजन कुछ भी सूनने को तैयार नहीं थे। वो डॉक्टर के साथ उलझ पड़े। उन्होंने डॉक्टर के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया। उसे बचाने गए दूसरे जूनियर डॉक्टर की भी पिटाई कर दी। जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि हमलावर बीस की संख्या में थे।

इस हमले के बाद कामकाज ठप्प कर चुके जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि आये दिन उनके साथ मारपीट हो जाती है। उनका कहना है कि उन्हें हमेशा हमले का भय सताता रहता है। ऐसे भय और दहशत के माहौल में उनके लिए काम करना मुश्किल हो गया है। जूनियर डॉक्टर कारवाई और अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर कामकाज ठप्प कर चुके हैं। जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेगें।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.