मलेशिया के प्रधानमंत्री ने चीन की मदद से बनने जा रही परियोजनाएं की रदद्

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

कुआलालंपुर, मलेशिया: मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने चीन यात्रा के दौरान वहां के अधिकारियों को स्पष्ट किया कि उनकी सरकार अपने यहां चीन की मदद से प्रस्तावित कुल 22 अरब डॉलर की तीन परियोजनाएं रद्द करेगी क्योंकि उनके कर्ज के उतारने का रास्ता अभी नहीं दिखता।

इन परियोजनाओं में मलेशिया के पूर्वी तट को दक्षिणी थाईलैंड और कुआलालंपुर से जोड़ने वाली रेल परियोजना और दो गैस पाइपलाइन परियोजनाएं शामिल हैं। चीन की पांच दिवसीय यात्रा के अंत में मताहिर ने कहा, “मैंने चीनी नेताओं से स्पष्ट किया है क्योंकि हमें ईसीआरपीएल (पूर्वी तट रेल लिंक) नहीं चाहिए।”

उन्होंने कहा, “इसके लिए बहुत ज्यादा धन उधार लेने की जरूरत होगी, उसका बोझ हम नहीं उठा सकते, भुगतान नहीं कर सकते हैं और मलेशिया को इस समय इन परियोजनाओं की जरूरत नहीं है। फिलहाल हमारी समस्या है कैसे वित्तीय घाटे को कम किया जाए।”

मताहिर इन दिनों राष्ट्रीय कर्ज को कम करने का प्रयास कर रहे हैं, जो कि कुछ 250 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। चीन के प्रधानमंत्री ली क्यांग से कल मुलाकात के बाद मताहिर ने कहा कि उन्हें विश्वास है चीन मलेशिया की वित्तीय दिक्कतों को दूर करने में मदद करेगा।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.