महिला क्रिकेट टीम की टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर की डिग्री फर्जी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर की डिग्री फर्जी निकलने के बाद पंजाब सरकार भी उन्हें झटका देने की तैयारी कर रही है।पंजाब पुलिस हरनप्रीत को डेप्युटी सुप्रीटेंडेंट ऑफ पुलिस के पद से कॉस्टेबल के पद पर डिमोट करने की तैयारी कर रही है। हरमनप्रीत को चार महीने पहले ही पंजाब पुलिस में डीएसपी का पद दिया गया था। बता दे की मुख़्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस मामले को हलके मे ले लिए है। उन्होंने कहा कि हरमनप्रीत ने हमे बताया था कि उन्हें भी इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनकी डिग्री फर्जी है, क्योंकि उनके कोच ने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी, मेरठ में उनका दाखिला कराया था और कहा था कि यहां परीक्षा में ज्यादा सख्ती नहीं है। पंजाब सरकार में वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हम हरमनप्रीत को उनकी शैक्षणिक योग्यता के मुताबिक पद देंगे, लेकिन जब वह अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी कर लेंगी तो एक बार फिर से उन्हें डीएसपी का पद सौंप दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने उन्हें डीएसपी का पद प्रस्तावित किया था, जब महिला विश्व कप में में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने कहा कि हम नियमों में बदलाव नहीं कर सकते हैं, डीएसपी के पद के लिए उम्मीदवार का स्नातक होना अनिवार्य है।

मुख्यमंत्री ने उन्हें डीएसपी का पद प्रस्तावित किया था, जब महिला विश्व कप में में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने कहा कि हम नियमों में बदलाव नहीं कर सकते हैं, डीएसपी के पद के लिए उम्मीदवार का स्नातक होना अनिवार्य है।  कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरमनप्रीत को स्पोर्ट्स कोटा में उन्हें रेलवे में नौकरी दी थी तो उन्होंने इसे स्वीकार करने से मना कर दिया था क्योंकि यह पांच वर्ष की कॉट्रैक्ट जॉब थी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.