राहुल द्रविड़, रिकी पोंटिंग, और क्लेयर टेलर को ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

 

 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, इंग्लैंड के पूर्व विकेट कीपर क्लेयर टेलर को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल हॉल ऑफ फेम में शामिल कर लिया गया है। भारत की ओर से आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले राहुल द्रविड़ पांचवे खिलाड़ी हैं, जबकि रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के 25वें खिलाड़ी हैं जिन्हें इसमे शामिल किया गया है।

रिकी पोंटिंग ने वनडे और टेस्ट कैरियर में कुल 13000 रन बनाए हैं, उन्होंने कहा कि क्रिकेट के अपने करियर के हर पल का मैंने लुत्फ उठाया है। मुझे अपनी टीम पर गर्व है और इस दौरान मेरी उपलब्धियों पर खुशी है। वहीं टेलर ने कहा कि यह एक बड़ा सम्मान है, दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में नाम शामिल होना गर्व की बात है। आपको बता दें कि अपने टेस्ट करियर में द्रविड़ ने 164 टेस्ट मैच में कुल 13288 रन बनाए, 36 शतक लगाए, जबकि 344 वनडे मैच में 10889 रन बनाए और 12 शतक लगाए। वहीं टेलर ने 15 टेस्ट मैच में 1030 रन बनाए, जबकि 126 वनडे में 4101 रन बनाए।

राहुल द्रविड़ से पहले आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में सबसे पहले कपिल देव, सुनील गावस्कर, बिशन सिंह बेदी को 2009 में शामिल किया गया था, इसके बाद टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज अनिल कुंबले को 2015 में इसमे शामिल किया गया था। द्रविड़, पोंटिंग और टेलर को मीडिया के सदस्यों द्वारा चयनित किया गया है। हॉल ऑफ फेम में अपना नाम शामिल होने पर द्रविड़ ने कहा कि क्रिकेट कैरियर में हर कोई इसका सपना देखता है कि उस लिस्ट में आपका नाम हो जिसमे दुनियाभर के दिग्गजों के नाम शामिल हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.