प्रधानमंत्री मोदी ने किया मतदाताओं से मतदान करने का अपील

नयी दिल्ली।लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के दौरान वोट डाले जा रहे हैं। चौथे चरण में नौ राज्यों की 71 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इसके साथ ही लोकसभा की 543 सीटों में से करीब दो-तिहाई (374) पर मतदान प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।
चौथे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोटर्स से वोट डालने की अपील की है। उन्होंने चौथे चरण की वोटिंग शुरू होने से पहले ट्वीट किया कि आम चुनाव का एक और चरण आज शुरू हो रहा है। मैं उम्मीद करता हूं कि जिनके यहां आज वोटिंग है, वे जरूर मतदान करेंगे। इसके अलावा पहले तीन फेज के मतदान का वोटिंग रिकॉर्ड भी टूटेगा।प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट में लिखा कि युवा मतदाताओं से विशेष अपील है कि वे पोलिंग बूथ पर जाएंगे और अपने मन से वोट करेंगे। 
उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव का चौथा चरण बीजेपी के लिए काफी अहम है। राजस्थान, मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में उसे हार का सामना करना पड़ा है। जहां पर आज मतदान है। पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्रियों के तानाशाही स्वभाव का खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ा था। राजस्थान में विजय राजे सिंधिया मुख्यमंत्री निवास में बैठकर जनता से नाता टूट गया था। मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के व्यावहारिक में खास तरह की अकड़ और दंभ आ गया था। वहीं छत्तीसगढ़ में डॉक्टर रमण सिंह भी केवल मीडिया में अपनी सुंदर सटीक रोचक छवि देखकर सूबे की हकीकत भूल गए। तीनों के अंहकार के चलते हिन्दी प्रांत के तीन बड़े राज्यों से भाजपा के हाथों से सता फिसल गयी। इन प्रांतों में अपने समर्थकों का मतदान के लिए बाहर नहीं निकलना ही बड़ी वजह बनी थी। इससे पार्टी का केंद्रीय प्रबंधन भी डरा और सहमा हुआ है
अब देखना यही दिलचस्प है कि क्या भाजपा के प्रति मतदाताओं के सख्त तेवर कायम है या ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌इसमें नरमी आईं हैं। देखना दिलचस्प होगा कि वोटर्स को मतदान के लिए प्रेरित करने का यह फैसला कितनी-लाभदायक साबित होगा।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *