प्रधानमंत्री आज महाराष्ट्र में/ जनता के आशीर्वाद से ही आपके लिए आपके हित में काम कर रही है सरकार : मोदी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई दामोदर मोदी आज महाराष्ट्र के डिंडौली इलाके में एक अपार जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2014 में एनडीए की एक मजबूत सरकार बनाने में महाराष्ट्र और आप सभी का बहुत बड़ा योगदान रहा है। आपके आशीर्वाद का ही असर है कि आज दुनिया भर में भारत का नाम और साख नई ऊंचाई पर पहुंच गयी है। अब कोई भी भारत को आंख उठाकर देखने से पहले सौ बार सोचता है। दिल्ली में एक जमात है वो दिन में एक सरकार बनाते हैं, फिर उसे गिराते हैं। 2014 चुनाव से पहले उन्होंने एक एजेंडा तय किया था।  वो मुझे कहते थे कि देश की विदेश नीति तुम जानते नहीं तो विदेशों में कैसे बात करोगे। प्रधानमंत्री ने बताया कि  हां मैं विदेश नीति तो नहीं जानता, पर सीखने का प्रयास करूंगा। मैंने तब वादा किया था कि हम न आंख उठाकर बात करेंगे और  न आंख झुकाकर बात करेंगे, हम आंख में आंख डालकर बात करेंगे। तब सबको लगा होगा कि ये मोदी तो डायलॉग मार रहा है। पर आज पांच साल बाद सिर्फ सरकार नहीं हर हिंदुस्तानी का सीनाआज तानकर फूल गया है। 
दुनिया में भारत और भारतवासियों की ये जय जयकार आपके एक वोट के कारण हो रही है। ये आपके वोट की ताकत है कि आज भारत अपने सामने मौजूद चुनौतियों का डटकर सामना कर रहा है। 2014 से पहले भारत की स्थिति क्या थी, आये दिन देश के अलग-अलग कोने में बम धमाके होते थे, और तब खुद को बहुत अनुभवी बताने वाली कांग्रेस और एनसीपी की सरकार सिर्फ शोक सभाएं करती थी और दुनिया भर में पाकिस्तान के नाम पर रो रोकर विलाप करती रहती थी।
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हर आतंकी को पता है कि अगर देश के किसी हिस्से में बम धमाका किया, तो ये मोदी है, ये उन्हें पाताल से भी खोजकर सज़ा देगा। उन्हें खत्म करेगा। हमारी सरकार ने देश के विकास को दो पटरियों पर एक साथ चलाया है। एक तरफ सामान्य मानव  के जीवन स्तर को ऊपर उठाना और दूसरी तरफ 21वीं सदी के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास करना। एक तरफ हम देश के हर गरीब परिवार के लिए प्रतिवर्ष पांच स लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज सुनिश्चित कर रहे हैं। और दूसरी तरफ हर तीन  संसदीय क्षेत्रों के बीच एक मेडिकल कॉलेज और गांवों में डेढ़ लाख से अधिक आबादी होने पर एक आधुनिक स्वास्थ्य केंद्र बना रहे हैं। 
आम पब्लिक से खुद को विकास कार्यों के साथ कनेक्ट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम तेज गति से चारो ओर विकास कर रहे हैं। गांव-गांव में सड़के बना रहे हैं और हर घर को रोशन करने के लिए मुफ्त बिजली दे रहे हैं। एक तरफ हमने करोड़ों गरीबों के बैंक खाते खुलवाए। वहीं बैंक के दरवाजे गरीबों, किसानों के लिए खोल दिये हैं। एक तरफ हम डिजिटल लेनदेन के लिए देश को प्रोत्साहित कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अब गांव-गांव के डाकघरों को भी बैंकों में बदल रहे हैं। डाकिये के माध्यम से बैंक की सेवाओं को गांव के हर गरीब के दरवाजे पर खड़ा कर रहे है। डाकियों के वेतन में उचित वृद्धि का काम भी हमारी ही सरकार ने किया है। एक तरफ हम भारतमाला और सागरमाला के माध्यम से दोगुनी रफ्तार से हाईवे बनाकर विकास कर रहे हैं। वहीं नासिक जैसे शहरों के लिए भी उड़ान योजना के माध्यम से एयर कनेक्टिविटी को सामान्य शहरों तक ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।
पीएम ने अपने विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि आदिवासी बच्चों की पढ़ाई के लिए देशभर में एकलव्य मॉडल स्कूल खोले जा रहे हैं। आदिवासी युवाओं के खेल कौशल को निखारने के लिए आदिवासी क्षेत्रों में खेल से जुड़ी सुविधाएं स्थापित की जा रही हैं। अपने अन्नदाताओं के लिए हमारी सरकार ने बाजार में बीज की मजबूत व्यवस्था बनाई है, ताकि किसानों को दिक्कत ना हो। अब-तक  22 फसलों की लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का वादा हमने पूरा कर दिया है। आदिवासी हस्तशिल्प का प्रचार-प्रसार करने के लिए भी ऑनलाइन व्यवस्था को मजबूत किया गया है। आदिवासी साथियों की कमाई के लिए वन उपजों को समर्थन मूल्य के दायरे में लाया गया है। वन उपजों का अधिक मूल्य मिले, इसके लिए वनधन केंद्र खोले जा रहे हैं। 
ये तमाम विकास कार्यों को आपके केवल एक वोट ने कामयाब किया है। इस बार 23 मई को जब फिर एक बार मोदी सरकार आएगी तो महाराष्ट्र के सभी किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया जाएगा। सरकार द्वारा फसलों की स्टोरेज क्षमता को बढ़ाने का भी प्रयास किया जा रहा है।
 पीएम मोदी ने अपने सरकार की उपलब्धियां के बारे में बताते हुए कहा  कि हमारी सरकार बिचौलियों के राज को खत्म करने के लिए काम कर रही है। जैसे डेयरी सेक्टर में सहकारी संगठन होते हैं, वैसे ही अन्य कृषि सेक्टरों में एफपीओ बनाए जा रहे हैं। देश में 22 हजार से ज्यादा ग्रामीण हाटों को भी विकसित किया जा रहा है। कांग्रेस बिचौलियों को फायदा पहुंचाने के लिए फसलों की कीमत से खेलती है। जैसे ही महंगाई जरा भी बढ़ती है। कांग्रेस अपने दरबारियों को मध्यम वर्ग की ग्रहणियों के पास भेजकर इंटरव्यू कराती है। जब दाम गिर जाते हैं तो किसान के पास पहुंच जाते हैं और किसान की बाइट दिखवाते हैं कि किसान लुट गया। लेकिन बिचौलिए जो माल खा जाते उनकी हकीकत किसी को नहीं पता लगती। कांग्रेस एचएएल को लेकर अफवाहें फैला रही है, इन्होंने तो एचएएल को खत्म कर दिया था। हम तो नए नए डिफेन्स कॉरिडोर बनाकर उसे ताकत दे रहे हैं  आप लिखकर रखिये 10 साल में इसकी ताकत दोगुनी-तिगुनी हो जाएंगी। पर मेरी ताकत आप लोग हैं। मेरे लिए ताकत बनेंगे आप तभी आपका मोदी ताकतवर बनकर पूरी दुनिया से लड़ सकता है। तो मोदी को ताकतवर बनाने के लिए अपने वोट का अस्त्र मुझे दीजिए ताकि मैं आपके मान सम्मान जीवन स्तर को हमेशा बेहतर करने की कोशिश में लगा रहूं। 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.