मजबूर नहीं एक मजबूत भारत के लिए मतदान करें: मोदी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

जयपुर। लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री का धुंआधार जनसंपर्क अभियान जारी है। इसके तहत एनडीए सरकार के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई दामोदर मोदी आज राजस्थान के ऐतिहासिक इलाका चितौड़गढ़ में एक विशाल जनसभा को भीषण गर्मी मे  संबोधित किया। अपार जनसमूह को देखते हुए मोदी ने अपने चिरपरिचित अंदाज से खुद को इस भीड़ से कनेक्ट किया। जनता से साथ अपनाया जताते हुए कहा कि एयर कंडीशन कमरों में बैठकर जीत-हार का हिसाब लगाने वाले लोगों को इसका अंदाजा भी नहीं होगा कि नया भारत बनाने के लिए इतनी भयंकर धूप में भी दूरदराज गांव देहात से लेकर शहरों कस्बों के विभिन्न प्रकार और सभी समाज के लोग कैसे एकजुट हो रहे हैं। उन्होंन कहा कि मैंने कई चुनाव लड़े भी हैं और लड़ाए भी हैं। लेकिन इस बार मैं देख रहा हूं कि एक-एक हिंदुस्तानी इस चुनाव को लेकर अपनी जिम्मेदारी समझकर चल रहा है। इस बार का चुनाव पार्टियां नहीं लड़ रहीं, देश का उज्ज्वल भविष्य चाहने वाले भारतीय इस चुनाव को लड़ रहे हैं। चुनाव को वे अपने सपनों से जोड़कर बेहतर भविष्य के लिए तैयार हो रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आज देश को विश्वास है कि मोदी खुद पर वार झेल सकता है। अपना राजनीतिक भविष्य दांव पर लगा सकता है, लेकिन देश को कभी झुकने नहीं दे सकता, देश को कभी कमजोर नहीं होने दे सकता। महाराणा प्रताप और रानी पद्मिनी के संस्कार आप लोगों में हैं, तो आप से मैं पूछता हूं कि आप मजबूर भारत देखना चाहते हैं या एक मजबूत भारत? आप पाकिस्तान के आगे झुकने वाला भारत चाहते हैं या पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देने वाला भारत?
कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर हमलावर होते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि दशकों तक कांग्रेस पर पूरे देश ने दशकों तक बहुत भरोसा किया। लेकिन पांच दशकों से ज्यादा का समय कांग्रेस ने एक परिवार की सेवा में लगा दिया। इस दौरान देश के सामर्थ्य के साथ, देश के संसाधनों के साथ न्याय नहीं हुआ। 130 करोड़ देशवासियों के विश्वास से ही हमने बीमारी के खिलाफ, गरीबी के खिलाफ, आतंकवाद के खिलाफ, कालेधन के खिलाफ, अशिक्षा के खिलाफ जमकर लड़ाई लड़ी है। हम देशवासियों की एकता का ही नतीजा है कि इन लड़ाइयों में हमें जीत हासिल हो रही है।
 जनभावनाओं को परवान पर ले जाते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि यहां राजस्थान में किसी ने यहां आकर कहा था कि 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ कर दूंगा? कर्ज माफ हुआ क्या? लेकिन बताया तो यही जा रहा है कि राजस्थान में किसानों का कर्ज माफ हो गया। कांग्रेस में ईमानदारी होती, देश के लिए कुछ करने का जज्बा होता, तो वो सत्ता के इतने वर्षों में बहुत कुछ कर सकती थी। लेकिन उसने वोटबैंक की राजनीति की, सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बनाया और लोगों से झूठ बोलकर उन्हें धोखा दिया , और फरेब किया है।
 पीएम मोदी बोले कि जनता से झूठ बोलने वालों की केवल तीन सच्चाई होती हैं। इनके आचार, विचार, व्यवहार में तीन बातें पक्की हैं- नामदार परिवार, भ्रष्टाचार और झूठे वादों की भरमार, इसके अलावा कुछ नहीं है। पानी को लेकर कांग्रेस का रवैया कैसा रहा है ये आप भी जानते हैं। कांग्रेस ने आपसे वोट तो लिया लेकिन आपके हिस्से के पानी को पाकिस्तान को  देती रही है। आप प्यासे रहे और कांग्रेस पाकिस्तान की प्यास बुझाने की चिंता में लगी रही। अगर कांग्रेस ने सिंधु जल संधि के मुताबिक हमारे हिस्से का पानी रोक लिया होता तो आज राजस्थान में पानी की किल्लत न होती। पर ऐसा नहीं हुआ है। अब आपको हीं यह तय करना सोचना और फैसला करना होगा कि आपके हिस्से में क्या मिलेगा? केवल प्यास या पानी की आपके घर तक पहुंच । इसका फैसला करके ही अपने वोट को देशहित के लिए सार्थक बनाएं।।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.