अमेठी से राहुल ने किया नामांकन, अमेठी रोड शो में पूरी ताकत झोंकी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

नयी दिल्ली /अमेठी। अमेठी संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा की केंद्रीय मंत्री  स्‍मृति    इरानी की जबरदस्त सक्रियता के चलते इसबार भी अमेठी में दंगल  टक्कर की होने की उम्मीद है। अलबता आप प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडने वाले लोकप्रिय कवि कुमार विश्वास के गीत ग़ज़लों से पूरा माहौल मनभावन हों गया था। इस बार भाजपा की तरफ़ से मशहूर टीवी एक्ट्रेस  स्‍मृति इरानी तो राहुल गांधी के परखच्चे  हैं मगर इस बार आप से विश्वास ख़त्म हो जाने के बाद कुमार राजनीति से दूर हो गए हैं। द
 कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी केरल के वायनाड से अपना पर्चा भरने के बाद अब यूपी के अपने परंपरागत सीट की ओर लौट गए हैं। अमेठी से भी आज़ राहुल गांधी ने पर्चा दाखिल कर दिया। उनके नामांकन जुलूस में सोनिया गांधी को छोड़कर पूरा गांधी परिवार साथ में था। गांधी परिवार अमेठी की सड़कों पर भी रोड शो के दौरान उतर आया। नामांकन से ठीक पहले आयोजित करीब तीन किलोमीटर लंबे रोड शो करके राहुल गांधी ने अपनी ताकत का अहसास कराया।
रोड शो के दौरान राहुल गांधी के साथ चुनावी रथ पर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, जीजा रॉबर्ट वाड्रा और उनके दोनों बच्‍चे रिहान और मियारा भी मौजूद रहे। राहुल गांधी के नामांकन करने के दौरान उनकी मां सोनिया गांधी भी मौजूद रहीं। पर सेहत को देखते हुए वे रोड शो में हिस्सा नहीं ली।
रोड शो के रास्‍ते को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारी उत्साह और जोश के बीच झंडों और फूल-मालाओं से आसपास के इलाके को पाट दिया था। अमेठी में जश्‍न जैसा माहौल रहा। रोड शो के बाद राहुल गांधी ने कलेक्‍ट्रेट कार्यालय में जाकर अपना पर्चा दाखिल किया। इस दौरान सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे। अमेठी में पांचवे चरण में छह मई को वोट डाले जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं। अमेठी में उनका मुकाबला बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्‍मृति इरानी से होगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले सोनिया और प्रियंका गांधी राहुल के नामांकन में शामिल होने के लिए मंगलवार रात को ही अमेठी पहुंच गई थीं।

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कलेक्ट्रेट दफ्तर से बाहर निकले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर एक बार निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी अब साफ कर दिया है कि चौकीदार ने चोरी की है। कोर्ट ने स्वीकार किया है कि राफेल मामले में कोई न कोई भ्रष्टाचार हुआ है। जैसा कि मैं बहुत पहले से कह रहा हूं कि जांच होगी तो दो नाम सामने आएंगे। इसमें पहला अनिल अंबानी और दूसरा नाम नरेन्द्र मोदी का होगा। ।।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.