कांग्रेस ने 70 सालों में जो नहीं किया उसको मोदी सरकार ने पांच साल में कर दिखाया: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उड़ीसा केने कहा कि पिछले पांच वर्षों में एक भी छुट्टी न लेते हुए, मैंने लगातार देश में परिवर्तन लाने के लिए लगन से काम किया। यह तभी संभव हो पाया क्योंकि लोगों ने मेरा समर्थन किया। देश में परिवर्तन का श्रेय देश के लोगों को जाता है। चाहे देश हित में लिए बड़े फैसलों में मेरा साथ देना हो, या स्थानीय चुनावों में भाजपा को समर्थन देना हो, ओडिशा की जनता पूरी ताकत से अपने चौकीदार के साथ खड़ी है। पिछले पांच वर्षों में, 8 लाख गरीब परिवारों को ओडिशा में घर दिए गए हैं। 24 लाख से अधिक मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए गए हैं। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद, पहली बार भारत के 3,000 गांवों में बिजली पहुंचाई गई। ओडिशा के सारे काम मोदी ने नहीं किये, मोदी तो बस एक सेवक है। आपके वोट के कारण ये सब हुआ है, इन कामों के हकदार आप ही हैं। आपके वोट ने गरीब की जिंदगी में नया उजाला आया है। आपके वोट से गरीब की जिंदगी में एक नई आशा जगी है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी ने यहां सरकार बनाई होती तो आपके राज्य उड़ीसा में काम ज्यादा तेज, बेहतर और बड़े स्तर पर होता। राज्य सरकार से किसी भी तरह का सहयोग न मिलने के बावजूद, हमने आपके जीवन में बदलाव लाने के लिए अपनी पूरी कोशिश की। 
नेहरू जी के जमाने में आदिवासी समाज था, इंदिरा जी, राजीव जी के समय में भी आदिवासी समाज था। लेकिन उन्होंने इतने साल में भी आदिवासी मंत्रालय नहीं बनाया। अटल बिहारी जी की सरकार बनने के बाद देश में आदिवासी मंत्रालय बन पाया। अटल जी ने जैसे आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय बनाया था, उसी तरह मैंने मछुवारों के विकास के लिए अलग मंत्रालय बनाया है।
प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि आदिवासियों के बच्चों के लिए 400 से अधिक एकलव्य मॉडल स्कूल खोले गए हैं। मैं विश्वास दिलाता हूं कि ओडिशा में भाजपा सरकार बनने के बाद यहां गरीबों की स्थिति में हम सुधार करके रहेंगे। जो काम 70 साल में नहीं हुए वो हम 5 साल में करेंगे। कांग्रेस जैसे दलों ने गरीब को गरीब रखने की साजिश रची है। ऐसी साजिश जिसका पाप ये कभी नहीं धो पाएंगे। हर चुनाव में गरीब, उम्मीदों के साथ इनके साथ जुड़ा, लेकिन चुनाव जीतने के बाद इन दलों ने गरीबों के साथ धोखा किया है
उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए आगे कहा कि  इसी कालाहांडी में राजीव गांधी ने कहा था कि वो दिल्ली से एक रुपया भेजते हैं, तो गांव में 15 पैसे पहुंचता है। तब संसद से पंचायत तक सिर्फ कांग्रेस की ही सरकार थी। इसका मतलब ये है कि 85 पैसा किसी पंजे में जा रहा था। जब दिल्ली में कांग्रेस की रिमोट कंट्रोल वाली सरकार आयी, तो इन्होंने कहा कि 1 रुपए भेजने पर 15 पैसे नहीं, अब 16 पैसे पहुंचते हैं। यानि वर्षों बाद भी कांग्रेस के पंजे ने देश के गरीबों को सिर्फ 1 पैसे की राहत दी। दशकों से जो कांग्रेस नहीं कर पाई, वो हमारी सरकार ने सिर्फ 5 साल में कर दिखाया है। आज मैं गर्व से कह सकता हूं कि अगर केंद्र सरकार दिल्ली से गरीब के लिए 100 पैसा भेजती है, तो वो पूरा का पूरा गरीब तक पहुंचता है। पीएम मोदी ने कहा कि हमने उन 8 करोड़ फर्जी लोगों की पहचान की जो सब्सिडी का लाभ उठा रहे थे और जनता का पैसा लूट रहे थे। आप कल्पना कर सकते हैं कि देश का कितना ज्यादा पैसा बिचौलियों के पास जा रहा था, कालेधन में बदल रहा था। ये लीकेज बंद करने का काम केंद्र की भाजपा सरकार ने किया है। इसलिए आज ये बिचौलिये के दोस्त  परेशान हैं। मोदी को गाली दे रहे हैं। पर जनता तक सही रकम और संसाधनों की पहुंच मेरे लिए संतोष की बात है। ।।।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *