चुनाव के दौरान करीब एक हजार जनसभाएं करेंगी भाजपा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

अनामी शरण बबल

नयी दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019  के  तारीखों के ऐलान के साथ ही भाजपा ने अपनी प्रचार जनसभाएं और रैलियों और जनसंपर्क की रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटी है। लगभग दो महीने लंबे चुनाव प्रचार अभियान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के स्टार प्रचारकों की लगभग एक हजार सभाएं होंगी। खुद प्रधानमंत्री के लगभग 200 सभाएं होने की संभावना है। उनके अलावा अमित शाह, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ भी धुंआधार प्रचार करेंगे। खासकर उड़ीसा तेलंगाना छत्तीसगढ़ झारखंड आदि राज्यों में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जलवा है। राजनाथ सिंह को यूपी और बिहार में उतारने की तैयारी है। 
प्रचार की मुख्य थीम ‘सत्ता भोग के 50 साल बनाम सेवा भाव के 50 माह को मुख्य  थीम बनाया गया है। भाजपा की चुनाव प्रचार रणनीति से जुड़े एक प्रमुख नेता ने कहा है कि भाजपा के केंद्रीय प्रचारक लोकसभा की सभी सीटों पर प्रचार करेंगे, चाहे वे सीटें भाजपा लड़ रही हो या फिर उसके सहयोगी घटक दल। हालांकि उसका सबसे ज्यादा फोकस उन राज्यों पर रहेगा, जहां वह अभी मजबूत है और जहां से उसके लिए बेहतर संभावनाएं हैं।
लोकसभा चुनाव लड़ रहे नेता भी अपने चुनाव के पहले भी काफी समय दूसरी सीटों पर प्रचार में लगाएंगे और अपना चुनाव होने के बाद तो पूरा समय देंगे ही। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री सभी चरणों में सभी राज्यों में धुंआधार प्रचार करेंगे। उत्तर प्रदेश, बिहार व पश्चिम बंगाल जहां सभी सातों चरणों में मतदान होना है, वहां पर प्रधानमंत्री के सभी चरणों में प्रचार के कार्यक्रम को रखा गया है। पीएम की सबसे अधिक मांग है। उनकी ईजनसभा को दो तीन संसदीय क्षेत्रों के लिए किसी महत्वपूर्ण जगहों पर करने का माथा पच्ची हो रही है। कुछ स्टार और वरिष्ठतम नेताओं से भी जनसभा करने और शामिल होने के लिए कहा जा रहा है, ताकि विरोधी लहर को शांत रखा जा सके। इन आयोजनों के लिए कार्यकर्ताओं और हवाई अड्डा और हेलीकॉप्टर मार्गों का रूट बनाया जा रहा है। कार्यक्रम इस तरह का बनाया जा रहा है कि प्रचार की धूम में विपक्षी को टीवी रेडियो पर ज्यादा मौका और स्थान ना मिल सके।  

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.