किधर है विपक्ष, वे भारत में बोलते हैं और पाकिस्तान में तालियां बजती है?

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

अनामी शरण बबल

पटना। बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान पर आम नागरिकों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किधर है विपक्ष? पूरा विपक्ष एक होने के लिए गठबंधन जोड़ने में लगे हैं। कौन कौन कितनी सीटें लेंगे इसी चर्चा में व्यस्त हैं। वे जब भी बोलते हैं तो भारत के लोग उनपर हंसते हैं, मगर पाकिस्तान में लोग तालियां बजाते हैं। विपक्षी नेता इतने भ्रमित हो गए हैं कि देशहित और गैर-हित की बातें ही भूल गए हैं।   गांधी मैदान में एनडीए की संकल्प रैली मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में बिहार पुराने दौर से निकल रहा है। चारे के नाम पर क्या-क्या हुआ है, ये बिहार के लोग बेहतर तरीके से जानते हैं। ये जो लूट, चोरी, बेनामी प्रॉपर्टी और बिचौलियों की संस्कृति बिहार और देश की राजनीति में दशकों से सामान्य हो चुकी थी, उसको बंद करने की हिम्मत हमने दिखाई है।
पीएम ने कहा कि राजग सरकार के पहले पांच साल जरूरतों को पूरा किया, अब 1919 के बाद नई ऊंचाई पर पहुंचने का समय है। मिलावट की सरकार होती तो कोई काम नहीं होता। जब हमारी सेनाएं आतंक से लड़ाई में लगी हैं, वे क्‍या कर रहे हैं ? ऐसे समय में देश के भीतर ही कई लोग बात कर रहे हैं, जिससे पाक में तालियां बज रही हैं। जब आतंक की फैक्‍ट्री चलाने वालों के खिलाफ एक सुर में साथ देने की जरूरत थी, तब 21 विपक्षी पार्टियां केंद्र के खिलाफ निंदा प्रस्‍ताव पारित कर रहीं थीं। रात रात भर जाग जाग कर हमारे जवान पाक के दांत खट्टे करने में लगे हैं फिर भी विपक्षी दलों को सरकार की मंशा पर ही सवाल उठा रहे हैं। अब इन्‍हीं दलों के नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं। जैसे सर्जिकल स्‍ट्राइक का सबूत मांगा जा रहा था, अब वे हवाई हमले का भी सबूत मांगने लगे हैं। पीएम ने कहा कि चौकीदार को गाली देने की साजिश चल रही है। परआपका चौकीदार हर तरीके से सजग चौकस चौकन्ना और तैयार है।
 विदेश नीति की  सराहना करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सऊदी अरब ने हज का कोटा बढ़ा कर 2 लाख कर दिया है। सऊदी अरब के जेल में बंद 850 कैदियों को छोड़ने का फैसला किया। इस्लामिक देशों की बैठक में 50 साल बाद भारत शामिल हुआ। कांग्रेस की सरकार यह क्यों नहीं कर सकी। आज पूरे विश्व का जनमानस भारत के साथ है। उन्होंने कहा कि यह सब इसलिए हो सका है क्योंकि सरकार के साथ आप सब लोगों का देशवासियों का जनबल साथ है। आपकी ताकत से ही सरकार सबकुछ करने में सबल है। आपका ही साथ विश्वास अभी और चाहिए, ताकि अगली बार भी आपकी ही सरकार बन सके, तभी देश का जनता की और पूरे भारत को स्वस्थ्य संपन्न स्वच्छ शिक्षित सबल आत्मनिर्भर और विश्वास से भरे भारत या इंडिया का निर्माण करना संभव होगा। ं
कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.