और अपने अनशन को इस तरह टाल दिए केजरीवाल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

नयी दिल्ली। पीओके के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद एक तरफ जहां पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियां अपनी सरकार को घेरने में लगी हैं, वहीं दूसरी तरफ भारत की विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर देश के साथ खड़ी हैं। इसी एयत स्ट्राइक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्ली राज्य को  पूर्ण राज्य की मान्यता देने की मांग के लिए एक मार्च से आरंभ अपने बेमियादी उपवास को टाल दिया है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि भारत-पाक के बीच बनी स्थिति के चलते वह अपना उपवास आगे बढ़ा रहे हैं। इस वक्त वह देश के साथ खड़े हैं। बता दें कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर अरविंद केजरीवाल ने एक मार्च से आमरण अनशन करने का ऐलान किया था।

उल्लेखनीय है कि वायुसेना द्वारा एयर स्ट्राइक के बाद अरविंद केजरीवाल ने भारतीय वायु सेना के पायलटों को सलाम किया था। उन्होंने कहा, मैं भारतीय वायु सेना के उन पायलटों की बहादुरी को सलाम करता हूं जिन्होंने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमला में तहस नहस करके हमें और देश को गौरवान्वित किया है। पूर्ण राज्य की मांग को लेकर केजरीवाल का यही उपवास कब होगा, इसकी जानकारी बाद में दी जाएगी। एयर स्ट्राइक के बाद उपवास ख़त्म करके आप मुखिया राहत महसूस कर रहे होंगे। उपवास की घोषणा के साथ ही इसकी सर्वत्र आलोचना हो रही थी। एक तो चुनाव सिर पर है। दूसरी तरफ पुलवामा आतंकी आत्मघाती हमले के बाद युद्ध की हालत  में आप की घोषणा बिन मौसम बरसात की तरह बेसूरा दिख रहा था। आम जनमानस के रूखेपन से हैरान थे, तभी एयर स्ट्राइक की घटना का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री ने पलक झपकते ही उपवास धरना प्रदर्शन को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया। 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.