भारत ने लिया पाक से मोस्ट फेवर्ड नेशन (Mnf) का दर्जा वापस

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत के बाद दुनियाभर ने इसकी घटना की निंदा की जा रही है। सीसीएस की बैठक में शामिल होने के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा की गई और आगे ऐसी वारदातें दोबारा ना हों इसको रोकने के बारे में भी चर्चा की गई।
 शहीदों के लिए दो मिनट के लिए  मौन भी रखा गया। शहीदों के शवों को उनके परिजनों तक पहुंचाने की भी व्यवस्था की जा रही है। वित्त मंत्री जेटली ने कहा कि पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन (एमएफएन) का दर्जा वापस ले लिया गया है। इस बारे में वाणिज्य मंत्रालय आगे की प्रक्रिया अपनाएगा। इस घटना के बाद भारत डिप्लोमैटिक कदम भी उठा रहा है। जेटली ने कड़े शब्दों में कहा कि ‘पाकिस्तान को इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी’।

उन्होंने कहा कि आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह कश्मीर जा रहे हैं और वहां से लौटकर राजनाथ सिंह कल इस मामले पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में इसपर चर्चा करेंगे और सबकी राय लेकर ही आगे की कोई ठोस कार्रवाई की ओर बढेंगे। विपक्षी दलों के साथ साथ रहने और पूर्ण समर्थन के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि यही तो भारतीय सता की यही सबसे बड़ी ताकत है कि सरकार के साथ पूरा विपक्ष हमेशा हर मुद्दे पर साथ बना रहेगा।‌।।।। ााााााााााााा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.