सेना सरकार सतर्क तैयार, एक्शन में सरकार

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

अनामी शरण बबल

एक्शन में सरकार,इ क्या सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट-II के लिए‌ है भारत  तैयार ?
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में  जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आत्मघाती हमले से मरने वाले जवानों की संख्या 42 हो गई है। इसमें 45 जवान घायल हैं। पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है, जो , 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। हताहतों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका है।
इस आतंकी वारदात के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अजित डोभाल से बात की ही। सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी उन्हें घटना की लगातार जानकारी दे रहे हैं। इस बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा अटैक के बाद आईबी डायरेक्टर और एनएसए अजित डोभाल से बात की है और भूटान दौरे पर आज ही थिंपू पहुंचे केंद्रीय गृह सचिव राजीव गाबा ने समय से पहले ही यात्रा समाप्त कर आज भारत लौट रहे हैं। 
सरकार पूरी तरह चौकस है और हर संभव विकल्प के लिए भारत सरकार विचार कर रही है। आपात बैठक से पहले देश भर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी सैनिकों अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। आज की आपात बैठक में सेना शस्त्र और रणनीति की रुपरेखा का जायजा लिया जाएगा।      मालूम हो कि पुलवामा में हुआ यह आईआईडी विस्फोट इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास बिखरे क्षत-विक्षत शव इसके सबूत है। 
पुलवामा हमले के बाद देश गुस्से से उबल रहा है। एक तरफ लोकसभा चुनाव सिर पर है तो दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर में आतंकी आत्मघाती हमले से हालात उबाल पर है। देश विकट हालात पर खड़ा हो गया है। कोई भी आपात स्थिति में चुनाव को कुछ समय के लिए टालना संभव हो सकता है। बहरहाल आज दिल्ली में बैठकों की तापमान काफी गरम है। और देश एक अघोषित आपातकाल से त्रस्त हो गया है। देखना है कि 56 इंची सीना होने का दावा करने वाली मोदी सरकार उस मामले को किस रणनीति कौशल से निपटती है, ताकि देश के उबाल का सम्मानजनक हल निकल सके। ।।।। 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.