अनोखे पंडाल और मंच से बुंदेलखंड में प्रधानमंत्री करेंगे सौगातों और घोषणाओं की बारिश

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

अनामी शरण बबल

जर्मन हैंगर’ के नीचे सज रहा प्रधानमंत्री का अद्भुत मंच और मजबूत पंडाल

नयी दिल्ली / झांसी।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 15 फरवरी को होने वाली जनसभा के लिए मंच बनाने का काम तेजी से जारी है। मंच लोहे के गर्डरों की मजबूत बुनियाद पर खड़ा किया जा रहा है। इसके ऊपर जर्मन हैंगर (पंडाल) बनाया जा रहा है। इस पर आंधी, पानी का कोई असर नहीं होगा। यानी मौसम की विपरीत परिस्थितियां होने पर भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में किसी तरह का  कोई व्यवधान नहीं होगा।
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार झांसी आ रहे हैं। इसको लेकर पूरे इलाके में जबरदस्त उत्साह और उल्लास है। लोगों  को मोदी से बड़ी आस है। भरोसेमंद सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री भी अपने दौरे  को लेकर उत्साहित हैं। इस मौके पर वे बुंदेलखंड के लिए करीब 15 अरब की कई  योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करने जा रहे हैं। इस दृष्टि से प्रधानमंत्री का ये दौरा बेहद उल्लेखनीय और महत्वपूर्ण भी माना जा रहा है। कार्यक्रम को सफल और सुरक्षित बनाने के लिए प्रशासन अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है।
 प्रधानमंत्री का कार्यक्रम बालाजी रोड स्थित भोजला मंडी में होना है। यहां जनसभा के लिए 30 गुणा 65 फीट का विशाल मंच तैयार किया जा रहा है। मंच की ऊंचाई जमीन से आठ फीट होगी। मंच की मजबूत बुनियाद बनाने के लिए नीचे जमीन पर लोहे के गर्डर बिछाए जा रहे हैं। इससे वजन ज्यादा होने के बाद भी मंच जमीन में धंसेगा नहीं। इन गर्डर के ऊपर आठ-आठ फीट के लोहे के स्टैंड तैयार किए जा रहे हैं। इनके ऊपर मंच बनाया जाएगा। इस बारे में आयोजकों ने बताया कि यह थोड़ा खर्चीला होता है पर कोई भी मौसम में यह पूरी तरह सुरक्षित होता है। इसमें एक लाख लोगों  की व्यवस्था की गई है।।।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.