तमिलनाडु में प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत और जनसभा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

अनामी शरण बबल

नयी दिल्ली/ तिरुपुर। पीएम मोदी अब देर शाम होने पर तमिलनाडु पहुंचे।  वहां उन्होंने तिरुपुर में 100 बिस्तरों वाले राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) की स्वास्थ्य सुविधा का शिलान्यास किया, जो ईएसआई अधिनियम के तहत आने वाले होजरी शहर और आसपास के इलाकों के एक लाख से अधिक से श्रमिकों और उनके परिवार के सदस्यों की चिकित्सा जरूरतों को पूरा करेगा। प्रधानमंत्री त्रिची हवाईअड्डे पर एक नई एकीकृत इमारत और चेन्नई हवाईअड्डे के आधुनिकीकरण की आधारशिला भी रखेंगे।  मोदी यहां राष्ट्र को 470 बिस्तरों के ईएसआईसी अस्पताल और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एन्नोर कोस्टल टर्मिनल भी समर्पित करेंगे। वह चेन्नई बंदरगाह से यहां चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (सीपीएल) की मनाली रिफाइनरी के लिए कच्चे तेल पाइपलाइन का उद्घाटन भी करेंगे। उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ निर्मित पाइपलाइन, कच्चे तेल की विश्वसनीय आपूर्ति सुनिश्चित करेगी और तमिलनाडु एवं पड़ोसी राज्यों की जरूरतों को पूरा करेगी।
करीब आठ विभिन्न विकास की  विकासशील परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने तिरूपुर में एक जनसभा को संबोधित किया।  उन्होंने कहा कि मैं तिरुप्पूर की धरती को नमन करता हूं। यह धरती बहादुरों की धरती है। यह तिरुप्पूर कुमारन की भूमि है, जिसने राष्ट्रीय ध्वज के लिए अपना बलिदान दिया। यह भूमि धीरान छिन्नमलाई की है, जिसकी वीरता पूरे देश को प्रेरित करती है। इस बार कैंपेन के तहत जो नमो अगेन टीशर्ट की इतनी चर्चा हो रही है वो टीशर्ट और हुडीज इसी तिरूपुर में तैयार किए गए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि त्रिची हवाई अड्डे पर जिस बिल्‍डिंग  का उद्घाटन कुछ क्षण पहले किया गया, के निर्माण के बाद, हवाई अड्डे पर 3,000 यात्रियों को पीक ऑवर्स में सभी सुविधाएं मिलेंगी। हाल के केंद्रीय बजट में, प्रधान मंत्री श्रमयोगी जन धन योजना की ऐतिहासिक योजना की घोषणा उन भाई-बहनों की भलाई की रक्षा के लिए की गई जो कारखानों, मिलों, कंपनियों और छोटे उद्योगों में काम करते हैं। जिन लोगों को वर्षों तक देश पर शासन करने का अवसर मिला, उन्‍होंने हमारे डिफेंस सेक्‍टर की कभी चिंता नहीं की। उनके लिए यह केवल सौदों का और अपने ही दोस्तों का सपोर्ट करने का सेक्टर रहा। यह हमारी सरकार थी, जिसे दशकों से लंबित वन रैंक वन पेंशन की मांग को पूरा करने का सम्मान मिला।
प्रधानमंत्री ने कहा कि हम एक ऐसे भारत का सपना देखते हैं जो डिफेंस प्रोडक्शुन में आत्मनिर्भर हो और जहां हमारी सेनाओं को हमारे राष्ट्र को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव सहयोग मिले। कांग्रेस कभी भी हमारी सेना को नुकसान पहुंचाने का मौका नहीं छोड़ती कुछ दिनों पहले, कांग्रेस के एक नेता ने सेना प्रमुख के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। जब कोई राष्ट्र स्वस्थ होता है, तो विकास गति पकड़ता है। “आयुष्मान भारत” दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे किफायती स्वास्थ्य कार्यक्रम है।
 उन्होंने आगे कहा कि सन 2022 तक, हम सभी नागरिकों को आवास देने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं और इस दिशा में काम करते हुए पिछले चार वर्षों में 1.3 करोड़ घर बनाए जा चुके हैं। आज पूरा विश्व भारत के विकास की बात कर रहा है। यह विकास भारत के लोगों की स्ट्रेंथ और स्किल के कारण संभव हुआ है।
 प्रधानमंत्र ने आगे कहा कि तमिलनाडु के एक बहुत बुद्धिमान मंत्री “द रीकाउंटिंग मंत्री”, जो आदमी सोचता है कि वह इस दुनिया का सबसे ज्ञानी आदमी है। एनडीए  सरकार के अच्छे काम ने कुछ लोगों को बहुत दुखी किया है और उनका दुख मोदी के लिए गालियों और दुर्व्यवहार में बदल गया है। मोदी को गाली देने की विपक्ष की राजनीतिक संस्कृति उन्हें टीवी पर कुछ स्पेस दे सकती है, लेकिन चुनाव देश के लिए एक विजन से लड़े जाते हैं, न कि निंदा और हमला कर के। महान के कामराज हमेशा सत्ता में एक ऐसी सरकार चाहते थे जिसमें भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टोलरेंस हो। आपने दिल्ली में एक ऐसी सरकार चुनी है जो भ्रष्टाचार पर लगाम लगा रही है।

विपक्षी दलों पर हमला करते हुए मोदी ने  कहा कि इस तथाकथित महामिलावट वाली गठबंधन का एजेंडा केवल “मोदी” है और विकास के लिए कोई विजन नहीं है। विपक्ष केवल दहशत फैलाने में अच्छा है। फिर से उन्होंने देश के किसानों, गरीबों और युवाओं को गुमराह करने की कोशिश की है। भारत के इतिहास में पहली बार, एक सरकार ने किसान की ऋण माफी देने के बजाय आय दोगुनी करने की बात की है, जैसा कि विपक्ष ने चुनाव प्रोपगेंडा के तहत उनसे वादा किया था। एनडीए की पीएम किसान योजना यह सुनिश्चित करेगी कि 10 साल में 7 लाख 50 हजार करोड़ किसानों के बैंक खातों में जाए। हमारी सरकार सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10% आरक्षण का बिल लाई और हमने देश में मौजूदा आरक्षण प्रणाली में बदलाव किए बिना ऐसा किया। मैं कहता हूं कि वे मुझे एक उदाहरण दें, जहां भाजपा ने राष्ट्र में सामाजिक न्याय प्रणाली को बदला हो। इसके विपरीत, यह तीसरे मोर्चे की सरकार थी, जहाँ डीएमके और कांग्रेस दोनों ने एससी और एसटी समुदायों के लिए प्रमोशन में आरक्षण हटा दिया था।।।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.