शंकर सिंह वाघेला राकांपा में हुए शामिल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र भारत समाचार सेवा

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला मंगलवार को शरद पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल हो गए। उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। इस मौके पर शरद पवार ने वाघेला का स्वागत करते हुए पार्टी का महासचिव बनाया गया है। पवार ने कहा कि राकांपा गुजरात में और राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की प्रगति के लिए वाघेला के राजनीतिक अनुभवों का लाभ के साथ  इस्तेमाल करेगी। एक तरफ़ राकांपा मुखिया शरद पवार पार्टी विस्तार के लिए आस पास के मजबूत मगर दबंग नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल कर रहे हैं। वहीं दिल्ली में यह चर्चा भी काफी गर्म है कि महाराष्ट्र विधानसभा और लोकसभा चुनाव से पहले शरद पवार घर वापसी की तरह  राकांपा को कांग्रेस में विलय करके फिर से कांग्रेसी हो जाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तमाम वरिष्ठ    नेताओ को घर वापसी का न्यौता दिया है। 
पवार की पार्टी में शामिल होने के बाद वाघेला ने कहा, ‘ऐसे वक्त जब भाजपा के शासन में देश में लोकतंत्र को खतरा है, मैंने भाजपा के खिलाफ लड़ने और भाजपा विरोधी ताकतों का हाथ मजबूत करने के लिए हीं राकांपा में शामिल होने का फैसला किया है।
यह पूछे जाने पर कि क्या वे  लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? इसके जवाब में वाघेला ने कहा कि इसका फैसला पार्टी को करना है। इस अवसर पर पवार ने कहा, ‘मैंने वाघेला को गुजरात के साथ ही राष्ट्र स्तर पर राकांपा की प्रगति के लिए अपना योगदान देने को कहा है। वह पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव होंगे। गुजरात में हम भाजपा विरोधी ताकतों को मजबूत करना चाहते हैं और वाघेला को लाकर हमने ऐसी कोशिश की है। ।।।।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.