लालू यादव की जमानत अर्जी पर सुनवाई

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
बीमारी के चलते अदालती सुनवाई अब  20 दिसंबर को
                                    रांची के जेल में बंद पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव की बीमारी के चलते उनकी नियमित जमानत याचिका पर सुनवाई अब 20 दिसंबर तक टली गयी है। दिल्ली के पटियाला कोर्ट में उनको विडियो कान्फ्रेंसिंग के मार्फत हाजिर होना था। उनकी गैरहाजिरी पर कोर्ट अब 20 दिसंबर को सुनवाई करेंगे। कोर्ट ने विडियो कान्फ्रेंसिंग की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।
: मालूम हो कि पिछले माह छह अक्टूबर को इसी मामले की सुनवाई में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और पुत्र तेजस्वी यादव की नियमित जमानत मंजूर कर  ली थी। मगर लालू की जमानत याचिका पर अगली सुनवाई पर विचार करना तय किया था। ईडी मामले में भी पिछली बार सुनवाई हुई थी।
: ईडी मामले में सभी आरोपियों को एक-एक लाख रुपये की निजी मुचलके पर बेल दी गयी थी, मगर इसी मामले में लालू को बेल नहीं मिली थी। इस मामले की भी सुनवाई भी 20दिसंबर को ही होगी। कोर्ट ने जेल प्रबंधन को विडियो कान्फ्रेंसिंग की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। ईडी का लालू प्रसाद यादव पर आरोप है रेलमंत्री रहते हुए रांची में रेलवे के दो होटलों का सब- लीज सुजाता होटल प्राईवेट लिमिटेड को दे दी गयी थी आरोप है कि नियम कानून की अवहेलना करके लालू ने अपने पद का गलत इस्तेमाल किया था। उधर बेटे के तलाक मामले को लेकर यादव परिवार सांसत में है जेल में बंद लालू की सेहत ज्यादा खराब है और उनको बिहार किसी अस्पताल में शिफ्ट करने के लिए डॉक्टरों ने जेल प्रशासन को कहा हैं। जिसके चलते लालू विडियो कान्फ्रेंसिंग पर उपलब्ध नहीं हो सके। देखना है कि अगली सुनवाई तक लालू की सेहत और किस्मत क्या  साथ देगी?
कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.