इमरान का मोदी को पत्र, शांति वार्ता शुरु करने को कहा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

नई दिल्लीपाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर भारत और पाकिस्तान के बीच दोबारा शांति वार्ता शुरू करने के लिए कहा है। इसमें संयुक्त राष्ट्र संघ की आम सभा के इतर दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच द्विपक्षीय वार्ता का आग्रह भी किया गया है। इमरान ने यह पत्र 14 सितंबर को लिखा। भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि दोनों देशों के विदेश मंत्री संयुक्त राष्ट्र में आपसी सहमति से तय तारीख पर मुलाकात करेंगे। मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा- ये शांति वार्ता दोबारा शुरू करना बिल्कुल नहीं है।

इमरान ने पत्र में लिखा, पाकिस्तान आतंकवाद पर बातचीत करने के लिए तैयार है। दोनों देशों के आगे बढ़ने का रास्ता सकारात्मक बातचीत से खुलेगा। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने भी दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए योगदान दिया था।

इमरान का पत्र भारत और पाकिस्तान के बीच ठोस संबंध दोबारा शुरू करने के लिए पहला औपचारिक प्रस्ताव भी है। इमरान ने खत में लिखा- यूएनजीए में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की मुलाकात से आगे के रास्ते खुलेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, इमरान ने अपने पत्र में दिसंबर 2015 की द्विपक्षीय वार्ता प्रक्रिया को दोबारा शुरू कराने का आग्रह किया।पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले के बाद यह बातचीत स्थगित कर दी गई थी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.