बेलगाम पेट्रोल दिल्ली में 80 रुपये पहुंचा, डीजल 72 के पार

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों को जल्द कोई बड़ी राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। शनिवार को जहां पेट्रोल पहली बार 80 रुपये (दिल्ली) के पार पहुंच गया वहीं, डीजल भी 72.51 रुपये के रेट को छू चुका है।

रोज बढ़ रहे दाम
दिल्ली समेत बाकी राज्यों में तेल के दाम रोज बढ़ रहे हैं। दिल्ली में पेट्रोल पहली बार 80 रुपये के पार हो गया है। शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल 39 पैसे महंगा होकर 80.38 रुपये प्रति लीटर हो गया जबकि डीजल 44 पैसे महंगा होकर 72.51 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। इस बीच, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 38 पैसे बढ़कर 87.77 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत 47 पैसे बढ़कर 76.98 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

उत्पादन शुल्क में कटौती नहीं
पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि सरकार उत्पाद शुल्क घटाने पर विचार नहीं कर रही है क्योंकि यह इस मुद्दे का प्रभावी हल नहीं है। उन्होंने तेल को फिर से गुड्स ऐंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) में लाने की बात कही

विपक्षी पार्टियां होंगी एकजुट
तेल की बढ़ती कीमत से राहत नहीं मिलने पर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार के खिलाफ भारत बंद का आह्वान लिया है। कांग्रेस 10 सितंबर को भारत बंद करेगी। यह प्रदर्शन सुबह 9 बजे से दिन में तीन बजे तक होगा ताकि आम जनता को दिक्कत नहीं हो। पार्टी ने अन्य विपक्षी दलों, सामाजिक संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है कि वे ‘भारत बंद’ का समर्थन करें।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.