कांग्रेस मध्यप्रदेश में सोशल मीडिया में एक्टिव नेताओं को देगी टिकट

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

भोपाल, मध्यप्रदेश: यदि फेसबुक पेज पर 15 हजार लाइक्स, ट्विटर पर 5 हजार फॉलोअर और एक वॉट्सऐप ग्रुप, आपके पास है तो आप कांग्रेस की टिकट के लिए पात्रता रख सकते है यह वह नियम और शर्तें हैं जो मध्य प्रदेश में कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ने के लिए जरूरी हैं।

दरअसल समय के साथ चुनाव लड़ने की योग्यता में भी काफी बदलाव आया है। सोशल मीडिया के जमाने में अब चुनाव लड़ने की चाहत रखने के वाले कार्यकर्ता इसमें सक्रिय होना काफी मायने रखता है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उम्मीदवारों और टिकट पाने इच्छा रखने वालों को पत्र लिखा है। इसमें चुनाव लड़ने के लिए जरूरी नियम और शर्ते भी हैं। इसमें यह कहा गया है, ‘उनके फेसबुक पेज पर 15 हजार लाइक्स, ट्विटर पर 5 हजार फॉलोअर्स और बूथ लेवल कार्यकर्ताओं का एक वॉट्सऐप ग्रुप जरूर होना चाहिए।’

यही नहीं कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों को एमपीसीसी के ट्विटर अकाउंट से हर पोस्ट को री-ट्वीट भी करना होगा। टिकट के दावेदारों के साथ पदाधिकारियों को यह भी कहा गया है कि 15 सितंबर तक ट्विटर, फेसबुक और वॉट्सऐप की जानकारी मध्य प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया और आईटी विभाग को उपलब्ध कराया जाए।

यह चिट्ठी एमपीसीसी के उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर की तरफ से भेजी गई है। बता दें इसी साल के अंत में मध्य प्रदेश में चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस कोई कसर बाकी नहीं रखना चाह रही हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.