शोपियां में आंतकियों ने पुलिस पर किया हमला, 4 जवान शहीद

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर: आतंकवादियों ने बुधवार को घात लगाकर पुलिस काफिले पर हमला किया जिसमें चार पुलिसकर्मी शहीद हो गये। हमला शोपियां के अरहामा में उस समय किया गया जब डीएसपी हैडक्र्वाटर की एस्कार्ट पार्टी निकली। चार पुलिसकर्मी हमले में घायल हो गये। उन्हें फौरन अस्पताल पहुंचाया गया पर चारों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार एस्कार्ट पार्टी क्षेत्र में पुलिस की एक गाड़ी की मरम्मत करवाने के लिए गई थी। यह भी जानकारी मिली है कि हमले के बाद आतंकी तीन राइफलें लेकर फरार हो गये। पुलिस अधिकारी ने हमले की पुष्टि की है। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि आतंकियों ने एस्कॉर्ट पार्टी पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। हमले में चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां सभी जवानों ने दम तोड़ दिया। एस्कॉर्ट पार्टी इस इलाके में पुलिस वाहन के रिपेयरिंग के लिए गई थी।

इससे पहले, सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में हिज्बुल के दो शीर्ष आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों की पहचान शीर्ष हिज्बुल कमांडर अल्ताफ अहमद डार उर्फ अल्ताफ कचरू व उसके सहयोगी उमर राशिद के रूप में हुई। अल्ताफ अहमद डार उर्फ कचरू बुरहान वानी का करीबी भी था। हिज्बुल मुजाहिद्दीन का ये आतंकी कुलगाम में डिस्ट्रिक्ट कमांडर के रूप में कई वर्षों से सुरक्षा बलों को निशाना बना रहा था। कचरू घाटी में बुरहान की जगह लेना चाहता था।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.