पाकिस्तान का दावा कश्मीर मसले को सुलझाने के लिए सरकार ने तैयार किया प्रस्ताव

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

इस्लामाबाद, पाकिस्तानपाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शीरीन मजारी ने दावा किया है कि कश्मीर मसले का समाधान खोजने के लिए इमरान सरकार प्रस्ताव तैयार कर चुकी है। उन्होंने यह बयान एक टॉक शो के दौरान दिया। सूत्रों का मानना है कि मजारी के प्रपोजल में निश्चित तौर पर सेना का इनपुट शामिल रहेगा।

मजारी के मुताबिक, “मॉडल फॉर कॉन्फ्लिक्ट रेजोल्यूशन काफी हद तक तैयार हो चुका है। जल्द ही इसे कैबिनेट में पेश किया जाएगा। उम्मीद है कि जल्द ही इस पर विचार होगा।”

इमरान भी विवाद सुलझाने की कोशिश में

25 जुलाई को आम चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने पहले भाषण में कहा था कि वे भारत से अच्छे संबंध बनाना चाहते हैं। साथ ही, बातचीत के माध्यम से कई मुद्दों को सुलझाएंगे। कश्मीर मुद्दे को लेकर उन्होंने कहा था कि सही वक्त आने पर दोनों देश इस मुद्दे पर भी बात करेंगे। इमरान ने कहा था, ‘‘बलूचिस्तान में दिक्कतों के लिए भारत और कश्मीर में परेशानियों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराने की जगह दोनों देशों को साथ बैठकर बात करनी होगी। अगर भारत एक कदम आगे बढ़ाता है तो हम दो कदम आगे बढ़ेंगे। हम भारत के साथ दोस्ती करना चाहते हैं।’’

सेना की करीबी हैं मजारी

माना जाता है कि मजारी सेना की करीबी हैं। पहले ऐसी खबरें भी थीं कि उन्हें रक्षा मंत्रालय का प्रभार मिल सकता है। मानवाधिकार मंत्री का पद संभालने से पहले मजारी इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रैटिजिक स्टडीज में डायरेक्टर जनरल थीं। उन्हें रक्षा मामलों का जानकार माना जाता है। इस्लामाबाद की कायदे-आजम यूनिवर्सिटी के डिफेंस एंड स्ट्रैटिजिक स्टडीज डिपार्टमेंट में वे प्रोफेसर रह चुकी हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.