खाद्य मंत्री ने केरल के मुख्यमंत्री से बात कर हर संभव मदद का दिया भरोसा

नई दिल्ली: केरलवासियों को दी जाने वाली सहायता की रणनीति बनाने के लिये केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने खाद्य प्रसंस्करण उद्योग के नेतागणों से मुलाकात की। इस बैठक में आईटीसी, कोका कोला, पेप्सी, हिंदुस्तान यूनिलीवर, डाबर, एमटीआर नेस्ले, ब्रिटानिया, मैरिकोमॉंग तथा अन्य कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

कौर ने कहा, “यह वक़्त अलग-अलग समूहों में व्यक्तिगत प्रयास करने की बजाय साथ मिलकर कार्य करने एवं केरल के लोगों की सहायता के लिये समन्वित प्रय़ास करने का है।” कौर ने कहा कि उनका मंत्रालय वहां की आवश्यकताएं समझने के लिये प्रदेश सरकार एवं ज़िला अधिकारियों के नियमित सम्पर्क में है।

आपदा के बारे में अपनी चिंता ज़ाहिर करने के लिये केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से भी बातचीत की और प्रदेश सरकार को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय से हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया। मंत्री महोदया ने किस सहायता की फौरन ज़रूरत है यह जानने के लिये विजयन की राय जानी, इस पर मुख्यमंत्री ने बताया कि राहत शिविरों में लाखों शिशुओं को शिशु-आहार की आवश्यकता है। केंदीय मंत्री ने खाद्य प्रसंस्करण कम्पनियों को इन ज़रूरतों के बारे में जानकारी दी है।

खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री ने खाद्य प्रसंस्करण कम्पनियों से राहत कार्य में दिल खोलकर योगदान देने की अपील की थी। कम्पनियों ने बाढ़ प्रभावित जनता की सहायता के लिये खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के प्रयासों का पूरा साथ देने का वायदा किया है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *