इमरान खान ने सिद्धू को बताया ‘शांति दूत’

इस्‍लामाबाद, पाकिस्तान: पाकिस्‍तान के नवनियुक्‍त प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू का बचाव करते हुए उन्‍हें शांति का दूत बताया। साथ ही उन्‍होंने दोनों देशों के बीच हर विवाद के हल के लिए वार्ता पर जोर दिया।

इमरान ने कहा कि पाकिस्‍तान में मेरे शपथग्रहण समारोह में शिरकत के लिए मैं सिद्धू को शुक्रिया कहना चाहता हूं। वह शांति के दूत थे और उन्‍हें पाकिस्‍तान के लोगों द्वारा प्‍यार और स्‍नेह दिया गया। भारत में जो लोग उन्‍हें निशाना बना रहे हैं वे शांति और अमन को नुकसान पहुंचा रहे हैं, बिना शांति स्‍थापित हुए लोग विकास नहीं कर सकते हैं।

पीएम इमरान ने ट्वीट कर कहा कि दोनों देशों के बीच मजबूत संबंध स्‍थापित करने और कश्‍मीर विवाद का समाधान के लिए वार्ता आवश्‍यक है। गरीबी मिटाने और उपमहाद्वीप में जीवनस्तर को ऊपर ले जाने का सबसे बेहतर रास्ता बातचीत के जरिए हमारे मतभेदों को सुलझाना और व्यापार शुरू करना है।

बता दें कि कांग्रेस के नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में गए जिसके बाद भारत में हर तरफ उनकी कड़ी आलोचना की जा रही है। हालांकि उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेंस कर सफाई दी। सिद्धू ने कहा कि वह सिर्फ दोस्ती के नाते इमरान के शपथग्रहण में गए थे और इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *