विदेश मंत्री की शादी में पुतिन के साथ डांस से विपक्ष नाराज, मांगा इस्तीफा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

वियना, ऑस्ट्रियारूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ऑस्ट्रिया की विदेश मंत्री कैरिन नीसल (53) की शादी में शामिल हुए। पुतिन ने कैरिन के साथ डांस भी किया। पुतिन को शादी में बुलाए जाने पर ऑस्ट्रिया के विपक्षी नेताओं ने कहा, “रूसी राष्ट्रपति के हमारे यहां आने से देश की राजनीतिक रूप से तटस्थ रहने की छवि खराब हुई।” 18 अगस्त को नीसल ने बिजनेसमैन वोल्फगैंग मीलिंगर (54) से शादी की।

शादी ऑस्ट्रिया के एक गांव गामिल्त्ज में हुई। इसमें करीब 100 लोगों को न्योता दिया गया था। पुतिन ने कहा, “मैं नए परिवार को हमेशा खुश रहने की शुभकामनाएं देता हूं। मैं दूल्हा और दुल्हन को उनकी शादी की बधाई देता हूं। रूस में तो लोग नवविवाहित जोड़े को बुद्धि देने और उनके बीच प्यार रहने की दुआ करते हैं। मैं भी आपके लिए ईश्वर से यही कामना करता हूं। आप दोनों खुश रहें और स्वस्थ रहें।”

अपोजिशन ने की सत्ता पक्ष की आलोचना : विपक्षी ग्रीन पार्टी ने कैरिन नीसल के इस्तीफे की मांग की है। विपक्षी नेताओं का कहना है कि ऑस्ट्रिया हमेशा से रूस और यूरोप के बीच एक ईमानदार तटस्थ रहने की भूमिका में रहा है। रूस पर यूरोपीय यूनियन (ईयू) को कमजोर करने और तोड़ने के आरोप लगते रहे हैं। ये भी माना जाता है कि पुतिन का कई यूरोपीय देशों की पॉपुलिस्ट पार्टियों से संपर्क है। 2016 में दक्षिणपंथी फ्रीडम पार्टी ने विदेश मंत्री पद के लिए कैरिन नीसल का नाम सुझाया था। इसके लिए पुतिन की यूनाइटेड रशिया पार्टी ने भी सहयोग दिया।

पुतिन के लिए खास सुरक्षा : पुतिन के ऑस्ट्रिया दौरे को लेकर सैकड़ों पुलिस अफसर एयरपोर्ट से लेकर समारोह स्थल तक तैनात रहे। ऑस्ट्रिया के एयरपोर्ट पर पुतिन की अगवानी ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज ने की। शादी में शामिल होने के बाद पुतिन सीधे जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से मुलाकात के लिए निकल गए।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.