केरल बाढ़ को लेकर ‘फेक न्जूज’ से रहे सावधान

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

तिरुवनंतपुरम, केरल: एक तरफ जहां केरल में आई बाढ़ के बाद सेना और राहतकर्मी दिन-रात लोगों को बचाने में लगे हैं, वहीं सोशल मीडिया पर इस से जुड़े कई भ्रामक जानकारियां धड़ल्ले से शेयर की जा रही है. सोशल मीडिया पर आई फेक न्यूज़ की बाढ़ के बाद सेना के एक ऑफिसियल अकाउंट से ट्वीट कर इस से बचने की सलाह दी गई है.

सेना ने इस तरह के एक वायरल हुए वीडियो को लेकर चेतावनी जारी की है. दरसल इन दिनों पूरे देश में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे सेना के वर्दी में दिख रहा शख्स केरल सरकार के बाढ़ राहत के इंतजामों की आलोचना कर रहा है. वीडियो में वह शख्स खुद को सेना का अधिकारी बता रहा है और केरल के सीएम पिनारई विजयन की राहत कार्यों की पूरी तरह से आलोचना कर रहा है. वह कह रहा है कि राहत कार्यों को पूरी तरह से सेना के हवाले कर देना चाहिए. जिस पर सेना के पब्लिक इन्फॉर्मेशन डिपार्टमेंट के एडीजी ने ट्वीट कर लिखा है कि वीडियो में दिखने वाला शख्स सेना का अधिकारी नहीं बल्कि धोखेबाज है. यह सिर्फ भ्रमक जानकरी फैला जनता को गुमराह कर रहा है.

बता दें कि यह वीडियो शनिवार की रात से सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा था. जिसे यूज़र्स तेजी से शेयर करने लगे थें. ‘भारतीय महिला मोर्चा थलासरी चुनाव क्षेत्र’ के पेज से इसे सबसे ज्यादा 28 हजार बार शेयर किया गया है. जिसके बाद सेना ने जनता से इस तरह की खबरों से सावधान रहने की अपील की है. वहीँ इस तरह के वीडियो और मैसेज मिलने पर इसकी शिकायत +91729008579 नंबर पर करने को कहा है. वहीँ सेना इस तरह के भ्रामक जानकरियां फ़ैलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रही है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.