करुणानिधि को श्रद्धाजंलि देने पहुंचे प्रधानमंत्री

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

नई दिल्ली: तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि के सम्मान में आज राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। उनका चेन्नई के एक अस्पताल में कल शाम 6:10 बजे निधन हो गया था। करुणानिधि का पार्थिव शरीर चेन्नई के राजाजी हॉल में रखा गया है जहां उन्हें श्रद्धाजंलि देने वाले लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा है।

गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा, दिवगंत नेता का राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जाएगी। अंत्येष्टि आज चेन्नई में किया जाएगा। इसी बीच भारत सरकार ने देशभर में एक दिवसीय शोक घोषित किया है। इस दिन सरकारी कामकाज बंद रहेंगे।

आज करुणानिधि के अंतिम संस्कार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राहुल गांधी सहित कई राजनीतिक दिग्गज शामिल हुए। वहीं करुणानिधि की समाधि को लेकर कानूनी पेंच अभी समाप्त नहीं हुआ है। मद्रास हाई कोर्ट में आज इस पर सुनवाई होनी है।

जानकारी के अनुसार मरीना बीच पर करुणानिधि के लिए समाधि बनाने के लिए जमीन देने से मना करने के मामले में मद्रास हाईकोर्ट ने ट्रैफिक रामास्वामी के वकील को निर्देश दिया कि वह इस मामले में एक मेमोरैंडम दें कि उन्हें मरीना बीच पर करुणानिधि के शव को दफनाने में कोई आपत्ति नहीं है। वकील ने चीफ जस्टिस के सामने अपना मेमोरैंडम सौंप दिया है।

फिल्म स्टार रजीकांत डीएमके चीफ को श्रद्धांजलि देते हुए भावुक नजर आए। केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी ने चेन्नई के राजाजी हॉल में करुणानिधि को श्रद्धांजलि अर्पित की।

(फोटो: एएनआई)

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.