इमरान खान के शपथ ग्रहण में मोदी भी जा सकते हैं पाकिस्तान

लाहौर, पाकिस्तान: 11 अगस्त को होने वाले इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शिरकत कर सकते हैं। खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ‘साउथ एशियन एसोसियेशन ऑफ रिजनल कॉरपोरेशन’ के सभी देशों के मुख्यों को शपथ ग्रहण में बुलाने की सोच रही है।

पीटीआई जो की 25 जुलाई को हुए आम चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है निर्दलियों और अन्य छोटी पार्टियों के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रही है, जिसके मुख्या 65 वर्षीय इमरान खान होगें। इमरान खान ने स्वंय सोमवार को ये साफ किया था की वो 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की शपथ लेगें।

पार्टी के एक बड़े नेता के अनुसार, “तहरीक-ए-इंसाफ की कोर कमेटी सभी सार्क देशों के राजनेताओं को शपथ ग्रहण में आमंत्रित करने की सोच रही है, जिसमें की भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी हैं”।

उन्होने मोदी के इमरान खान को टेलिफॉन पर जीत की बधाई देने को एक ‘अच्छा संकेत’ बताया जिसमें की दोनों देश एक नये अध्याय की ओर अग्रसर होगें।

पार्टी के प्रवक्ता फावद चौधरी ने मोदी को पाकिस्तान बुलाने की बात को खारिज नही किया।

सार्क देशों को शपथ ग्रहण पर आमंत्रित करने पर चौधरी ने कहा, ”विदेश मंत्रालय से सलाह मशवरा करने के बाद निर्णय लिया जाएगा”।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *