अभ्यास मैच में भारतीय बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दिखी लचरता

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

चेम्सफोर्ड,इंग्लैंड: इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व काउंटी टीम एसेक्स के खिलाफ तीसरे और अंतिम दिन मैच ड्रा में समाप्त हुआ। एकमात्र तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भारतीय टीम की कुछ कमजोरियां निकल कर सामने आ गयीं।

भारतीय गेंदबाज एसेक्स को पहली पारी में आल आउट नहीं कर पाए, भारतीय स्पिनरों को कोई विकेट नहीं मिला, ओपनर शिखर धवन ने दोनों पारियों में शून्य अपने नाम के आगे दर्ज करा लिया और चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में भी सस्ते में निपट गए।

भारत की पहली पारी 395 रन में सिमट गई जिसके जवाब में एसेक्स ने तीसरे और अंतिम दिन पांच विकेट पर 237 रन से आगे खेलना शुरू किया और अपनी पहली पारी 94 ओवर में आठ विकेट पर 359 रन पर घोषित कर दी। भारत को पहली पारी में 36 रन की बढ़त हासिल हुई।

भारत ने दूसरी पारी में चायकाल के बाद जब दो विकेट खोकर 89 रन बनाये थे कि बारिश आ जाने के कारण खेल रोक देना पड़ा और मैच ड्रा समाप्त हो गया। शिखर मैच की दूसरी पारी में भी शून्य पर आउट हुए जबकि पहली पारी में एक रन बनाने वाले पुजारा दूसरी पारी में 23 रन बना कर आउट हुए।

मैच ड्रा होने के समय लोकेश राहुल 64 गेंदों में सात चौकों की मदद से 36 और अजिंक्या रहाणे 27 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 19 रन बनाकर क्रीज पर थे। राहुल पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले ओपनर मुरली विजय की जगह ओपनिंग में उतरे थे।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.