दिल्ली-एनसीआर में बारिश से गिरा पारा, मौसम विभाग ने आगे भी अच्छी बारिश होने के जताई आशंका

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा, नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में आज मौसम का मिजाज काफी बदला हुआ नजर आया। आसमान से बरसती बारिश की फुवारों ने दिल्ली वासियों को बढ़ते पारे से बड़ी राहत दी। शुक्रवार से मौसम में शुरू हुआ बदलाव शनिवार को भी जारी रहा। बदले हुए मौसम का मिजाज आने वाले कुछ दिनों तक जारी रहेगा।

 तापमान में आई गिरावट 

दिल्ली-एनसीआर में बारिश की वजह से तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। मौसम विभाग का कहना है कि 25 जुलाई तक आसमान में घने बादल छाए रहेंगे और कई जगहों पर झमाझम बारिश भी हो सकती है। सुबह से ही वायुमंडल में आद्रता 85 फीसद दर्ज की गई।

झमाझम बारिश की आशंका

उत्तर भारत, मध्य पाकिस्तान और पंजाब में एक चक्रवाती सिस्टम बना हुआ है जिसकी वजह से बारिश आने वाले दिनों तक जारी रहेगी। यह सिस्टम हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश देगा। कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है, जिसके कारण भूस्खलन भी हो सकता है। मौसम विभाग ने 21 से 25 जुलाई के बीच दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है।

सामान्य से कम हुई बारिश 

दिल्ली में 1 जून से 18 जुलाई के बीच कुल 145.9 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो सामान्य से 21 प्रतिशत कम है। बारिश कम होने के कारण दिल्ली सहित नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में गर्मी और उमस का मौसम बना रहा है, लेकिन अब मौसम का मिजाज बदलने के संकेत मिल रहे हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.